script

Car headlight साफ होना है बेहद जरूरी, एक्सीडेंट का नहीं रहता खतरा

Published: Aug 19, 2020 05:03:31 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कार और दूसरी गाड़ियों के हेडलाइट्स के कवर पॉलीकॉर्बोनेट प्लास्टिक से बने होते हैं। जो वक्त के साथ धुंधले हो जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपकी हेडलाइट ( Car Headlight ) हमेशा चमचमाती रहेगी।

car headlight

car headlight

नई दिल्ली: कितनी भी महंगी कार खरीद लो लेकिन कार की लाइट्स कुछ दिनों के बाद धुंधली नजर आने लगती हैं। जिसकी वजह से कई बार सड़क पर ठीक न दिखने के कारण एक्सीडेंट तक हो जाते हैं। दरअसल कार और दूसरी गाड़ियों के हेडलाइट्स के कवर पॉलीकॉर्बोनेट प्लास्टिक से बने होते हैं। जो वक्त के साथ धुंधले हो जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपकी हेडलाइट ( Car Headlight ) हमेशा चमचमाती रहेगी।

आप सोच रहे होंगे कि जरूर हम आपको कोई महंगी चीज बताने जा रहे हैं या बार-बार कार वॉश कराने की बात करेंगे लेकिन हमा आपको बता दें कि इसके लिए आपको महज 5-10 रूपए खर्च करने होंगे।मात्र 5-10 रूपए की इन 2 चीजों के इस्तमाल से आप लाखों की कार को चमका सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी है वो 2 चीजें-

BMW 3 Series Gran Turismo ‘Shadow Edition’ की मार्केट में दस्तक, कीमत है बेहद कम

विनेगर यानि सिरका ( Vinegar ) और बेकिंग सोडा ( Baking Soda ) वो 2 चीजें हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी कार को चमका सकते हैं।इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी कार के हेडलाइट पर लगी डस्ट को सूखे कपड़े से हटाना होगा, इसके बाद लिक्विड सोप ( liquid soap ) में पानी मिलाकर अपनी हेडलाइट्स को साफ करें। जब साफ हो जाए तब उसे सूखे कपड़े से पोछें। आखिर में 2 चम्मच बोकिंग सोडा में विनेगर मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को तौलिए की मदद से हेडलाइट्स पर लगाएं और थोड़ी देर के बाद उसे कपड़े से रगड़े। थोड़ी देर में आपको उसकी चमक में फर्क नजर आने लगेगा।जब आपको लगे कि कार ठीक चमक गई है तो उसे पानी से धुलकर साफ सूखे कपड़े से पोंछ लें।

ट्रेंडिंग वीडियो