गर्मियों का मौसम कार पर पड़ता है भारी, जरूरी है इसकी ख़ास देखभाल

कार के कुछ जरूरी पार्ट्स का ध्यान नहीं देंगे तो पूरी गर्मियों में आपको परेशान होना पड़ेगा। इसलिए हम आपको पहले से ही बताने जा रहे हैं की कौन से हैं वह जरूरी कार पार्ट्स

By: Vineet Singh

Published: 19 Apr 2020, 05:45 PM IST

नई दिल्ली: गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में अगर आप अपनी कार के कुछ जरूरी पार्ट्स का ध्यान नहीं देंगे तो पूरी गर्मियों में आपको परेशान होना पड़ेगा। इसलिए हम आपको पहले से ही बताने जा रहे हैं की कौन से हैं वह जरूरी कार पार्ट्स जिनका खास रखना बेहद जरूरी है।

एसी की सर्विसिंग: ज्यादातर लोग गर्मी के मौसम की शुरुआत में एसी की सर्विसिंग नहीं कराते हैं और जब गर्मियां पढ़ना शुरू हो जाती हैं तब ऐसी में खराबी आने लगती है ऐसे में आपको काफी दिक्कत होती है। इसलिए आपको गर्मियां शुरू होने से पहले ही एसी की सर्विसिंग करवा लेनी चाहिए।

टायर्स : गर्मियों में टायर जल्दी-जल्दी खराब होते हैं ऐसे में आपको गर्मियां शुरू होने से पहले ही चेक करवा लेना चाहिए कि आपका टायर ज्यादा पुराने तो नहीं है। जो टायर पुराना लगे उसे चेंज करवा लेना चाहिए।

कूलेन्ट : कार के इंजन में कूरेंट बेहद जरूरी होता है यह इंजन को ठंडा रखने का काम करता है और अगर यह खत्म हो जाए तो आपकी गाड़ी बीच रास्ते में बंद हो सकती इसलिए कार में कूलिंग जरूर भरवा कर रखें नहीं तो गर्मियों में आपको दिक्कत हो सकती है।

वायरिंग : गर्मियों में कार के वायरस खराब होने लगते हैं ऐसे में आपको वायरिंग की जांच करवानी चाहिए और पुराने हो चुके वायस को चेंज करवा देना चाहिए।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned