scriptLockdown 2.0 में चोरों से सुरक्षित रहेगी आपकी कार, चाह कर भी नहीं चुरा पाएंगे | How to Secure Your Cars in Lockdown 2.0 from Car Thieves | Patrika News

Lockdown 2.0 में चोरों से सुरक्षित रहेगी आपकी कार, चाह कर भी नहीं चुरा पाएंगे

Published: Apr 14, 2020 12:52:57 pm

Submitted by:

Vineet Singh

लॉक डाउन की आड़ में कार चोरों ( car theft ) का भी खतरा बना हुआ है हालांकि इसकी संभावना काफी कम है लेकिन इसके बावजूद आपको कार के साथ सतर्कता बरतनी पड़ेगी

Car Security During Lockdown

Car Security During Lockdown

नई दिल्ली: भारत में लॉक डाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है ऐसे में जो लोग अब तक अपने घरों में बंद थे उन्हें 3 मई तक और अपने घरों में बंद रहना पड़ेगा। ऐसे में जिन लोगों के पास अपनी खुद की कार है उनके लिए कार को सुरक्षित रखना एक बड़ा मसला है।

दरअसल इस लॉक डाउन की आड़ में कार चोरों ( car theft ) का भी खतरा बना हुआ है हालांकि इसकी संभावना काफी कम है लेकिन इसके बावजूद आपको कार के साथ सतर्कता बरतनी पड़ेगी नहीं तो कार चोर ( Security for Cars, Car Thieves ) इन्हें लेकर गायब हो जाएंगे। ऐसे में आज हम आपको अपनी कार को सुरक्षित ( Car Safety in Lockdown ) रखने का तरीका बताने जा रहे हैं।

गियर लॉक : अगर आपके पास गियर लॉक है तो इसे अपनी कार के गियर में जरूर लगाकर रखें। गियर लॉक हो जाने के बाद कोई भी शख्स आपकी कार को अपनी जगह से हिला भी नहीं सकता है।

एंटी थेफ्ट डिवाइस का करें इस्तेमाल : ज्यादातर लोगों की कार में एंटी थेफ्ट डिवाइस लगा रहता है यह कार चोरी के दौरान आपको अलार्म बजा कर आगाह कर देता है। साथ ही कोई अगर आपकी कार लेकर भाग रहा हो तो यह आपकी लोकेशन भी बताता है।

पेट्रोल निकाल लें बाहर : लॉक डाउन में आपको अपनी कार को महीनों तक खड़े रखना है ऐसे में कोशिश करें कि अपनी कार के फ्यूल टैंक से पेट्रोल या डीजल को पाइप की मदद से बाहर निकाल कर किसी कंटेनर में रख दें इससे चोरी की स्थिति में कोई आपकी कार को स्टार्ट भी नहीं कर पाएगा।

बैटरी रखें चार्ज : कार की बैटरी को हमेशा चार्ज रखे क्योंकि इसी से एंटी थेफ्ट डिवाइस को एनर्जी मिलती है और वह अच्छी तरह से काम कर पाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो