Hyundai Elantra पर मिल रहा है 2.5 लाख का बंपर डिस्काउंट

डिस्काउंट की होड़ में अब हुंडई ( Hyundai ) का भी नाम जुड़ गया है और कंपनी अपनी पॉपुलर सेडान Hyundai Elantra पर भारी डिस्काउंट ऑफर दे रही है।

By: Vineet Singh

Published: 26 Feb 2020, 01:32 PM IST

नई दिल्ली: अगर आप सेडान कार ( Sedan Cars ) खरीदने का मन बना रहे हैं तो ऐसे में आपके पास BS4 कारों को खरीदने का अच्छा मौक़ा है। दरअसल BS4 कारों का बंपर स्टॉक अभी भी ऑटोमोबाइल कंपनियों के पास बचा हुआ है। इस स्टॉक को ख़त्म करने के लिए कंपनियां के पास एक हफ्ते से भी कम का मौक़ा रह गया है। ऐसे में कार कंपनियों को स्टॉक क्लियर करने के लिए मजबूरन भारी डिस्काउंट ( Car Discount ) देना पड़ रहा है।

सरकार की हो गई चांदी, बिना FASTag वाली कारों से वसूले 20 करोड़ रुपये

डिस्काउंट की होड़ में अब हुंडई ( Hyundai ) का भी नाम जुड़ गया है और कंपनी अपनी पॉपुलर सेडान Hyundai Elantra पर भारी डिस्काउंट ऑफर दे रही है। दरअसल Elantra एक प्रीमियम सेडान कार है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में अगर आपको ये स्टाइलिश और पावरफुल कार खरीदनी है तो आपके लिए ये फायदे का सौदा साबित हो सकता है। तो चलिए आप भी जान लीजिए कि इस प्रीमियम सेडान कार पर क्या ऑफर मिल रहा है और इस कार की कीमत कितनी है।

इंजन

Hyundai Elantra के इंजन की बात करें तो इस कार में 1999 सीसी, 4-सिलेंडर का, 16 वॉल्व, Dual VTVT के साथ DOHC इंजन दिया है। Hyundai Elantra का इंजन 6200 आरपीएम पर 152 PS की पावर और 4000 आरपीएम पर 19.6 NM का टॉर्क पैदा करता है। Hyundai Elantra में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है।

ये है ऑफर

Hyundai Elantra पर कंपनी की तरफ से कुल 2.5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह ऑफर सीमित समय के लिए है। दरअसल कंपनी अपनी BS4 गाड़ियों के स्टॉक को खत्म करना चाहती है। ऐसे में कंपनी इस पर भारी छूट दे रही है।

फीचर्स

Hyundai Elantra के फ्रंट में McPherson Strut दिया है। वहीं, इसके रियर में Coupled Torsion Beam Axle सस्पेंशन दिया है। Hyundai Elantra के फ्रंट और रियर दोनों में ही डिस्कब्रेक मिलता है।

भारत में लॉन्च हुई नई Ford Endeavour BS6, 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से है लैस

कीमत

Hyundai Elantra की दिल्ली में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15.89 लाख रुपये है, वहीं इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 20.39 लाख रुपये तक जाती है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned