Xcent और Dzire खरीदने से पहले यहां जानें, कौन सी सेडान है खास

हुंडई एक्सेंट ( Hyundai Xcent ) और मारुति सुजुकी डिजायर ( Maruti Suzuki Dzire ) के फीचर्स की आपस में तुलना, यहां जानें कौन सी सेडान है खास

By: Sajan Chauhan

Published: 24 Sep 2018, 09:16 AM IST

अगर आप नई हुंडई एक्सेंट या मारुति सुजुकी डिजायर जैसे मशहूर सेडान कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको इन दोनों कारों के उन फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में शायद आपको नहीं पता होगा। जी हां हम इन दोनों कारों के फीचर्स की आपस में तुलना करके बताएंगे कि कौन सी कार खरीदने के लिए ज्यादा बेहतर साबित हो सकती है। आइए इन दोनों कारों के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में पूरी जानकारी लेते हैं।

इंजन और पावर
मारुति सुजुकी डिजायर ( Maruti Suzuki DZire ) में 1248 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 73.75 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 13.03 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।
इंजन और पावर की बात की जाए तो हुंडई एक्सेंट ( Hyundai Xcent ) में 1197 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 81.86 बीएचपी की पावर और 113.75 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी डिजायर प्रति लीटर में 28.4 किमी का माइलेज देती है।
माइलेज की बात की जाए तो हुंडई एक्सेंट सेडान कार प्रति लीटर में 25.4 किमी का माइलेज देती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो मारुति सुजुकी डिजायर में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एसी और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फीचर्स फीचर्स की बात की जाए तो हुंडई एक्सेंट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, पावर लॉक, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी डिजायर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.56 लाख रुपये है।
कीमत की बात की जाए तो हुंडई एक्सेंट की शुुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.5 लाख रुपये है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned