कोरोनावायरस: Ola Uber का करते हैं इस्तेमाल तो इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप भी हर दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आपके लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है।

By: Pragati Bajpai

Updated: 07 Mar 2020, 05:45 PM IST

नई दिल्ली: कोरोनावायरस का कहर हर दिन के साथ बढ़ रहा है । अभी तक इस बीमारी का इलाज नहीं ढूंढा पा जा रहा है। ऐसे में सभी को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। खास तौर पर पब्लिक प्लेस में । अगर आप भी हर दिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में आपके लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है। अब आप कहेंगे कि हम बस या मैट्रो में सफर नहीं करते तो ये खबर उन लोगों के लिए है जो हर दिन ओला-ऊबर और क्विक राइड जैसी टैक्सी सर्विसेज का इस्तेमाल करते हैं । इसीलिए हर दिन टैक्सी सर्विस के दौरान किन बातों का ख्याल रखकर आप बन कोरोना से बच सकते हैं।

होली स्पेशल: Hyundai की इस कार पर मिल रही है 55000 रुपए की छूट, 1 लीटर में चलती है 21 किमी

  • कैब लेने से पहले आप उसके फिजिकल कॉन्टैक्ट जैसे डोर हैंडल्स, पावर विंडो बटन, विंडो बंद और खोलने के लीवर और सीट के सीधे संपर्क में आते हैं। न जाने दिनभर में कितने लोगों उसे छूते हैं। किसी बीमार व्यक्ति के इन्हें टच करने पर आप भी बीमार हो सकते हैं । इसीलिए अपने साथ हमेशा सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें ।
  • ड्राइवर को मास्क इस्तेमाल करने की सलाह दें। हालांकि ऊबर ने अपने ड्राइवर को छूट दे दी है कि पैसेंजर को कोरोना होने के शक के आधार पर वो ट्रिप को कैंसिल कर सकता है।
  • क्यों जरूरी होता है कार रीकॉल पर आपका रेस्पॉन्स, जानेंगे तो कभी नहीं करेंगे नजरंदाज
  • राइड के दौरान अगर ओला-ऊबर ड्राइवर को डिस्पोजल हैंड ग्लव्स के साथ सर्जिकल मास्क रखना चाहिए । वहीं सवारियों को भी चाहिए कि वे अपने साथ डिस्पोजेबल हैंड ग्लव्स और न्यूजपेपर्स रखें, ताकि इनका इस्तेमाल जरूरत पड़ने पर कर सकें । इसके साथ ही राइड के बाद हाथों को सैनिटाइज करने के लिए अल्कोहल का पीएच लेवल 50 से ज्यादा हो।
Corona virus coronavirus
Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned