scriptKia Seltos होगी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च, देती है 400 किलोमीटर का माइलेज | Kia Seltos Electric Vehicle will cover 400KM, Soon Launch in India | Patrika News

Kia Seltos होगी इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च, देती है 400 किलोमीटर का माइलेज

Published: Apr 01, 2020 05:33:16 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Kia Seltos को मिले जबरदस्त रिस्पांस को देखते हुए कंपनी अब इस सब कॉन्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार भी लॉन्च कर सकती है।

Kia Seltos Electric Vehicle will cover 400KM

Kia Seltos Electric Vehicle will cover 400KM

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी किआ मोटर्स ( Kia Motors ) ने साल 2019 में Kia Seltos से भारत में तहलका मचा दिया है। इस कार को इतना ज्यादा पसंद किया जा रहा है कि आपको सड़क पर ऐसी न जाने कितनी कारें चलती हुई दिख जाएंगी।

Kia Seltos को मिले जबरदस्त रिस्पांस को देखते हुए कंपनी अब इस सब कॉन्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार भी लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि विदेशों में कई बार Kia Seltos ईवी को टेस्टिंग के दौरान सपोर्ट किया जा चुका है।

उम्मीद बताई जा रही है कि कंपनी इसी साल Kia Seltos EV को भारत में लॉन्च कर सकती है। जानकारी के मुताबिक हुंडई कोना की तरह ही Kia Seltos ईवी मैं भी 64 के डब्ल्यू एच का बैटरी पैक दिया जा सकता है जो 204 एचपी की पावर जनरेट करता है। इसके साथ ही अगर सिंगल चार्जिंग में रेंज की बात करें तो यह सब कॉन्पैक्ट एसयूवी 400 किलोमीटर की रेंज के साथ लांच की जाएगी।

आम आदमी के हिसाब से यह काफी बड़ी रेंज है जो ना सिर्फ पर्यावरण प्रदूषण को रोकती है बल्कि आपकी जेब से बोझ भी कम करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो