scriptकिआ सेल्टॉस में लगें हैं Bose के 8 धांसू स्पीकर्स, देते हैं क्लब वाला फील | Kia seltos has 8 bose speakers | Patrika News

किआ सेल्टॉस में लगें हैं Bose के 8 धांसू स्पीकर्स, देते हैं क्लब वाला फील

Published: Sep 15, 2019 03:57:38 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Kia सेल्टॉस को हाल ही में ही किया गया है लॉन्च
एंटरटेनमेंट के लिए इस SUV में बोस के स्पीकर लगाए गए हैं
बोस के स्पीकर्स से मिलता है जबरदस्त म्यूजिक एक्सपीरियंस

kia seltos

नई दिल्ली : हाल ही में भारत में लॉन्च हुई Kia Seltos को 2020 वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। इस कार को 22 अगस्त को भारत में लॉन्च किया गया है और तब से लेकर अब तक ग्राहक इस कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं। तो चलिए इस खबर में जानते हैं कि आखिर क्या है इस कार की खासियत जो ग्राहक इस कार को हाथो-हाथ खरीदना चाह रहे हैं। किआ सेल्टॉस की कीमत 9.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) और 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है।

इंजन

किआ सेल्टॉस दो वेरिएंट ट्रिम्स – टेक लाइन और जीटी लाइन में उपलब्ध है। टेक लाइन के पांच संस्करण हैं- HTE, HTK, HTK Plus, HTX और HTX प्लस, जबकि GT लाइन के तीन हैं – GTK, GTX और GTX प्लस। इस कार में 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं जो बीएस-6 नियमों के अनुरूप हैं जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल (115 पीएस और 144 एनएम का टॉर्क), 1.5-लीटर वीजीटी डीजल (115 पीएस और 250 एनएम का टॉर्क) और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल (140 पीएस और 242) टोक़ के एनएम)। सभी तीन इंजनों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में 1.5-लीटर पेट्रोल में IVT, 1.5-लीटर VGT डीजल में 6-स्पीड AT और 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल में 7-स्पीड DCT शामिल हैं।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिए इस एसयूवी में 6-एयरबैग्स, एबीएस, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर, सभी चारों वील्ज में Disc ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। सेल्टॉस के रियर-व्यू मिरर में तीन बटन हैं, जिनका उपयोग रोड साइड असिस्टेंस बुलाने या इमर्जेंसी में कॉल सेंटर को मैसेज भेजने के लिए किया जा सकता है।

Bose के 8 स्पीकर

अगर आप म्यूजिक सुनने के शौक़ीन हैं तो आपको बता दें कि किआ सेल्टॉस में बोस के 8 स्पीकर दिए गए हैं जिनसे आपको बेहतरीन साउंड क्वालिटी मिलती है, यहां तक म्यूजिक चलाने के बाद ये कार आपको किसी चलते फिरते क्लब का एहसास करवाती है ऐसे में आपको इस कार में म्यूजिक सुनना काफी रोमांचक लगेगा और ये किसी अन्य कार के मुकाबले में कहीं ज्यादा बेहतरीन हैं। आपको बता दें कि बोस अलग से कारों के लिए आफ्टरमार्केट स्पीकर्स नहीं बनाता है ऐसे में अगर आप किआ सेल्टॉस खरीदते हैं तभी आप इन स्पीकर्स से म्यूजिक सुनने का अनुभव ले सकते हैं।

images_5.jpeg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो