script11 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी की ये दमदार एसयूवी, जानें खास खूबियां | Lambogrini to launch Urus SUV in india on January 11 | Patrika News

11 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी लैंबॉर्गिनी की ये दमदार एसयूवी, जानें खास खूबियां

Published: Jan 02, 2018 09:50:51 am

ऐसा माना जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी की इस 5-सीटर एसयूवी का पहला लॉट कई बाज़ारों में लॉन्च से पहले ही बेच दिया जाएगा।

Lamborghini Urus
इटैलियन कार मेकर कंपनी लैंबॉर्गिनी भारत में नई साल की शुरुआत में अपनी दमदार एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। यह लैंबॉर्गिनी की हाई परफॉर्मेंस SUV होगी। बता दें कंपनी इस एसयूवी पर पिछले काफी समय से काम रही थी। इस कार को 5 सीटर बनाया गया है। मार्केट में यह कार उरुस नाम से जानी जाएगी।
जानकारी के लिए बता दें लैंबॉर्गिनी उरुस फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है। यह प्लैटफॉर्म बेंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में भी इस्तेमाल हुआ है। इस कार को खरीदना हर किसी बस की बात नहीं होगी। ऐसा माना जा रहा है कि लैंबॉर्गिनी की इस 5-सीटर एसयूवी का पहला लॉट कई बाज़ारों में लॉन्च से पहले ही बेच दिया जाएगा। इन बाज़ारों में भारत भी शामिल है। लैंबॉर्गिनी के सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने भारत में इस कार के पहले लॉट के ग्राहकों को पहले ही तैयार कर लिया है।
ऐसा बताया जा रहा है कि भारत में लैंबॉर्गिनी की ये पॉवरफुल एसयूवी 11 जनवरी 2018 को मुंबई में लॉन्च हो जाएगी। ऐसा मौका कम देखने को मिलता है कि जब कोई कार अपने ग्लोबल डेब्यू के 38 दिन के भीतर ही भारत में लॉन्च होने जा रही है। कार लॉन्च से पहले ही कंपनी उरुस की बुकिंग शुरू कर देगी और यह कार शोरूम्स में उपलब्ध भी होगी जिससे ग्राहकों को इसकी टेस्ट ड्राइव दी जा सके।
कार के इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनीने लैंबॉर्गिनी उरुस कार में 4.0-लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास का पहला टर्बो इंजन है। इस इंजन के साथ यह कार 641 bhp पावर के साथ 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगी। रफ्तार के मामले में इसका कोई सानी नहीं है। यह परफॉर्मेंस SUV सिर्फ और सिर्फ 3.6 सेकंड में की 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज़ 12.8 सेकंड का समय लगता है कार की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो