ग्रामीण इलाकों के लिए सबसे ज्यादा बेस्ट है Mahindra की ये SUV

महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) में 2523 सीसी का सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 62 बीएचपी की पावर और 195 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

By: Sajan Chauhan

Published: 25 Aug 2018, 04:10 PM IST

महिंद्रा की गाड़ियां भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं और खासतौर ग्रामीण क्षेत्रों में महिंद्रा की गाड़ियों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। आज हम आपको भारत के ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा चलने वाली शानदार एसयूवी महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो बोलेरो में 2523 सीसी का सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 62 बीएचपी की पावर और 195 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इंजन पावर के साथ आता है। ये एसयूवी प्रति लीटर में 15.4 किमी का माइलेज देती है। ये एक 7 सीटर कार है जो कि हाईवे के साथ-साथ गांवों के कच्चे रास्तों पर भी आसानी से चल सकती है।

ये भी पढ़ें- माइलेज के मामले में सब पर भारी है ये भारतीय SUV, कच्ची सड़क और पहाड़ी रास्तों को मिनटों में कर लेती है पार

अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 117 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ये एसयूवी 30.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 60 लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

ये भी पढ़ें- हार्ले डेविडसन को धूल चटाने आ रही हैं Royal Enfield की ये शानदार Bikes

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, रियर सीट, लो फ्यूल वारनिंग लाइट, रियर सीट हैडरेस्ट, कप होल्डर-रियर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, गियर शिप्ट इंडीकेटर, म्यूजिक सिस्टम और एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 3.4 लाख में मिल रही है सात लाख वाली Swift Dzire, ऐसा ऑफर नहीं मिलेगा दोबारा

कीमत
कीमत की बात की जाए तो महिंद्रा बोलेरो की एक्स शोरूम कीमत 7.45 से 9.12 लाख रुपये तक है।

Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned