scriptमहिंद्रा ने XUV500 एसयूवी को पेट्रोल वर्जन में किया लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपए | Mahindra XUV 500 SUV launched in india with petrol variant | Patrika News

महिंद्रा ने XUV500 एसयूवी को पेट्रोल वर्जन में किया लॉन्च, कीमत 15.49 लाख रुपए

Published: Dec 06, 2017 01:29:57 pm

महिंद्रा अपनी पॉजीशन को बरकरार रखते हुए इंडियन मार्केट में अपनी दमदार एसयूवी XUV500 का पेट्रोल वेरियंट लॉन्च किया है।

Mahindra XUV 500 SUV
भारतीय आॅटो बाजार में एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी का बड़े फर्क से लिया जाता है। इसका कारण है इस सेगमेंट में इसकी लीडिंग पॉजीशन। अब महिंद्रा अपनी पॉजीशन को बरकरार रखते हुए इंडियन मार्केट में अपनी दमदार एसयूवी XUV500 का पेट्रोल वेरियंट लॉन्च किया है। कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली एक्सशोरूम प्राइस 15.49 लाख रुपए है।
कार के इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई 2017 महिंद्रा XUV500 में 2.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 138bhp की पावर और 320nm के टॉर्क को जनरेट करता है। यह इंजन 6—स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, इसमें क्रीप फंक्शन और मैन्युअल मोड जैसी खूबियां मौजूद हैं। महिन्द्रा ने बताया है इस कार में कई खास फीचर दिए जाएंगे। महिंद्रा एक्सयूवी 500 पेट्रोल वेरियंट में ड्यूल एयरबैग, ईएसपी रोलर शमन के साथ ईएसपी, ईबीडी के साथ एबीएस और इमरजेंसी आदि फीचर्स को शामिल किया गया है।
इसके अलावा इसमें 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ओरवीएम पर लोगो टेल लाइट, ऐंड्रॉयड ऑटो जैसी कनेक्टिविटी फीचर्स दिया गया हैं। वहीं ऑटो टेंपरेचर कंट्रोलर, क्रूज कंट्रोल, सेंसिंग वाइपर, हल्के सेंसिंग हेडलैम्प्स, 8-मोड अजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर इसे एक खास लुक प्रदान करते हैं।
भारत में इस माह 12 दिसंबर को वॉल्वो अपनी नई लग्जरी एसयूवी XC60 लॉन्च करने जा रही है। बता दें वॉल्वो ने सर्वप्रथम इस कार को इस साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया था और इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को अप्रैल में स्वीडल में पेश किया गया। कंपनी ने इस एसयूवी को स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है। यह प्लैटफॉर्म फिलहाल वॉल्वो की सबसे महंगी एसयूवी XC90 में लगाया गया है। भारत में लॉन्च होने के बाद वॉल्वो XC60 का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLE, ऑडी Q5, BMW X3 और जगुआर एफ-पेस जैसी कारों से होगा। स्वीडिश कार निर्माता कंपनी वॉल्वो नई XC60 एसयूवी को दो पेट्रोल, दो डीजल और एक प्लग-इन हाईब्रिड ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो