BS6 Effect : महंगी हुई आपकी चाहती Mahindra XUV300

  • Mahindra and Mahindra ने BS6 वर्जन में उतारी XUV 300
  • इस कार की कीमत में भी हुई है बढ़ोतरी
  • नये इंजन की वजह से ज्यादा माइलेज देगी ये सब कॉम्पैक्ट एसयूवी

नई दिल्ली: महिंद्रा ( mahindra and mahindra ) की पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ( suv ) mahindra xuv300 के बीएस6 वर्जन की कीमत पहले से बढ़ा दी गई है, ऐसे में आपको अपग्रेड इंजन वालो एक्सयूवी 300 के लिए पहले से ज्यादा रकम चुकानी पड़ेगी। मार्केट में इस कार को काफी पसंद किया जाता है ऐसे में इसके खरीदारों पर थोड़ा असर पड़ेगा हालांकि कीमत में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं की गई है ऐसे में आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी। तो चलिए जानते हैं कि क्या है इस एसयूवी की खासियत और इसकी कीमत में कितनी बढ़त देखने को मिलेगी।

पावरफुल इंजन के साथ स्टाइलिश लुक्स भी चाहिए तो ये सस्ती बाइक रहेंगी आपके लिए परफेक्ट

दरअसल BS6 Mahindra XUV300 की एक्स शोरूम कीमत 8.30 लाख से 11.84 लाख रुपये के बीच है। ऐसे में बीएस6 इंजन अपडेट होने के बाद ये कीमत लगभग 20 हजार रुपये बढ़ जाएगी। इस बढ़ी हुई कीमत से ग्राहकों को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि नया इंजन पहले से ज्यादा फ्यूल एफीशियंट होता है। महिंद्रा ने अपनी गाड़ियों को अप्रैल 2020 से लागू होने वाले बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करना शुरू कर दिया है।

इंजन और पावर

महिंद्रा एक्सयूवी300 अब BS6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। यह इंजन 5,000 rpm पर 110 bhp की पावर और 2,000-3,500 rpm पर 200 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है।

पेट्रोल इंजन के अलावा यह एसयूवी 1.5-लीटर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में भी उपलब्ध है। यह इंजन 3,750 rpm पर 115 bhp की पावर और 1,500-2,500 rpm पर 300 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। डीजल इंजन अभी बीएस4 कम्प्लायंट की है।

फीचर्स

महिंद्रा ने अपनी यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी फरवरी 2019 में लॉन्च की थी। यह एसयूवी चार वेरियंट (W4, W6, W8 और W8 (O)) में उपलब्ध है। एक्सयूवी300 में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, सभी वील्ज में Disc ब्रेक, एलईडी टेल लाइट्स और चारों पावर विंडो जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी बेस वेरियंट से ही दिए गए हैं।

महज 3 हफ्ते में Sold Out Mercedes Benz G 350 D, जानें क्या है खास

W8 वेरियंट में ड्यूल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे। टॉप वेरियंट W8 (O) में फ्रंट पार्किंग सेंसर, 17-इंच डायमंड-कट अलॉय वील्ज, सनरूफ और 7-एयरबैग्स दिए गए हैं।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned