Ford EcoSport को पछाड़ Mahindra XUV300 sports बनेगी धांसू कॉम्पैक्ट SUV, अप्रैल में लॉन्चिंग तय

इंजन के चलते Mahindra XUV300, Ford EcoSport को पछाड़ते हुए इस सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार बन जाएगी

By: Pragati Bajpai

Updated: 05 Mar 2020, 01:08 PM IST

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो में अपनी ढेरों गाड़ियों को शोकेस करने के साथ ही महिन्द्रा ने Mahindra XUV300 के स्पोर्ट्स वेरिएंट की भी झलक दिखाई थी । तभी से लोग इस कार का इंतजार कर रहे हैं। अब कंपनी ने इस कार को अप्रैल मेंं लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। चलिए आपको बताते हैं इस स्पोर्ट्स वेरिएंट में क्या खास मिलने वाला है ।

इंजन- Mahindra XUV300 के स्पोर्ट्स वेरिएंट में सबसे बड़ा बदलाव इंजन का होगा कंपनी इस कॉम्पैक्ट suv को 1.2 लीटर के टर्बोचार्ज्ड गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन के साथ लॉन्च करेगी । BS6 एमिशन नॉर्म्स वाला ये 3 सिलेंडर इंजन 130hp की पॉवर और 230nm का टॉर्क जनरेट करेगा । यानि ये पहले से ज्यादा पॉवरफुल होगा । ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा ।

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर कोरोना का असर, चीन में 80 फीसदी तक टी कारों की बिक्री

आपको मालूम हो कि इस इंजन के चलते Mahindra XUV300, Ford EcoSport को पछाड़ते हुए इस सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल कार बन जाएगी । Ford EcoSport का इंजन 123hp की पॉवर जनरेट करता है। ( 1 लीटर इंजन वाली ecosport के बंद होने के बाद कंपनी इसी इंजन को अल्टरनेट के रूप में यूज करेगी )

जुड़ेंगे नए फीचर्स – स्पोर्ट्स वेरिएंट में कई सारे कॉस्मेटिक चेंज मिलने वाले हैं। कंवेशनल मॉडल से अलग करने के लिए इस कार के फ्रंट डोर्स में 'Sportz’ लिखा हुआ है। इंटीरियर की बात करें तो अंदर ऑल ब्लैक की थीम के साथ डैशबोर्ड पर रेड का टच दिया गया है। और सीट्स पर भी रेड थ्रेड से स्टिचिंग की गई है।

BS6 वाली Hero XPulse 200 बाइक की अनऑफिशियल बुकिंग हुई शुरू, जानें टोकन अमाउंट

इन कारों से होगा मुकाबला- Mahindra XUV300 'Sportz’ का मुकाबला Hyundai Venue, Tata Nexon, Ford EcoSport और Maruti Suzuki Vitara Brezza जैसी कारों से होगा ।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned