बंद हुआ Maruti Baleno RS का सफर, जानें इसके पीछे की वजह

कार की घटती मांग को देखते हुए कंपनी ने कीमत में 1 लाख रुपये की कटौती भी कर दी थी, इसके बाद भी कंपनी को इस मॉडल की मांग को बढ़ाने में सफल नहीं हो सकी ।

नई दिल्ली: Maruti Suzuki Baleno को लोग काफी पसंद करते हैं हाल के दिनों में लॉन्च हुई कारों में मारुति की इस कार की बिक्री शुरूआत से काफी अच्छी रही है। 2015 में इस कार को पहली बार लॉन्च किया गया था इसकी सफलता से इंस्पायर होकर ही कंपनी ने 2017 में इस Baleno RS को लॉन्च किया था । लेकिन हाल के दिनों में इस कार की बिक्री में कमी आई है जिसके चलते कंपनी ने इसको बंद करने का फैसला किया है। और यही वजह है कि मारुति ने अपनी वेबसाइट से भी इस कार को हटा दिया है।

डीलरशिप पर अभी भी मिल रही है कार- भले ही कंपनी ने इसकी मैनुफैक्चरिंग बंद करने का फैसला किया है लेकिन डीलर्स से आप अभी भी इस कार को खरीद सकते हैं। स्टॉक को खत्म करने के लिए कंपनी इसे सस्ती कीमत पर बेच रही है।

BS6 नॉर्म्स लागू होने से पहले ही Maruti ने बेची 5 लाख कारें

baleno_rs.jpg

पिछले साल लॉन्च हुआ फेसलिफ्ट मॉडल-

मारुति ने पिछले साल इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत पहले वाले मॉडल से 10000 रुपए ज्यादा थी। बलेनो आरएस को 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था। इसके कारण बलेनो आरएस हैचबैक सेगमेंट की दूसरी कारों से ज्यादा महंगी हो गई थी। कार की घटती मांग को देखते हुए कंपनी ने कीमत में 1 लाख रुपये की कटौती भी कर दी थी, इसके बाद भी कंपनी को इस मॉडल की मांग को बढ़ाने में सफल नहीं हो सकी ।

Force Motors ने पेश कर दी T1N इलेक्ट्रिक बस, सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

यानि अगर आप अभी भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो ये बेस्ट मौका है क्योंकि जैसा हमने आपको बताया कि कंपनी अभी इसके बचे स्टॉक को खत्म कर रही है और इसीलिए इस कार पर लाखों रुपए की छूट मिल रही है।

Maruti Suzuki Maruti
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned