scriptAlto K10 को रिप्लेस करेंगी ये एंट्री लेवल Maruti Car , कीमत 5 लाख से कम | maruti is working on 2 new entry level cars price under 5 lakh | Patrika News

Alto K10 को रिप्लेस करेंगी ये एंट्री लेवल Maruti Car , कीमत 5 लाख से कम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2020 02:15:10 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इन कारों की कीमत कम रखना एक चैलेंज होगा क्योंकि सेफ्टी और एमिशन के नए नियमों के कारण एंट्री लेवल की कारों की लागत 10 फीसदी बढ़ गई है।

maruti cars

maruti cars

नई दिल्ली : हम आपको पहले ही बता चुके हैं अप्रैल से Maruti Suzuki Alto K10 का प्रोडक्शन बंद हो रहा है । जिसका मतलब है कि एंट्री लेवल सेगमेंट में कंप्टीशन कम होना, या यूं कहें कि Maruti का इस सेगमेंट में प्रभाव कम होना। लेकिन नए सेफ्टी नॉर्म्स और एमिशन रेगुलेशन के बदलते दौर में मारुति ने इस सेगमेंट में अपने प्रभाव को मजबूत करने के लिए 2 नई कारों को लॉन्च करने का ऐलान किया है। कंपनी 800cc की एक नई कार तैयार कर रही है। साथ ही, 1 लीटर इंजन वाले एक दूसरे मॉडल को भी डिवेलप किया जा रहा है। और कहा तो ये भी जा रहा है कि ये कारें इसी साल के अंत तक मार्केट में लॉन्च हो सकती है।

माइलेज और फीचर्स में लग्जरी कारों को टक्कर देती हैं ये 3 ऑटोमैटिक कारें, कीमत 4 लाख से कम

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर केनिची आयुकावा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि कंपनी 800cc की कार सहित कई मॉडलों पर काम हर रही है। हालांकि उन्होंने दूसरी कार के बारे में जानकारी नहीं दी। नई 800cc कार का कोड नेम Y0M रखा गया है। वहीं 1 लीटर इंजन वाली और कोड नेम YNC वाली कॉम्पैक्ट कार संभवत: सेलेरियो की जगह लेगी ।

दस साल बाद थम गया Alto K10 का सफर, जानें क्यों लिया कंपनी ने ये फैसला

maruti s presso interior

5 लाख से कम होगी कीमत- एंट्री लेवल कारों की डिमांड गांव और शहर दोनों जगह होती है। मारुति इस बात को अच्छे से समझती है यही वजह है कि मारुति ने सेफ्टी और एमिशन के नए नियमों का पालन करने वाली 2 बजट कारों को लॉन्च करने की बात कही है। इन कारों की कीमत कम रखना एक चैलेंज होगा क्योंकि सेफ्टी और एमिशन के नए नियमों के कारण एंट्री लेवल की कारों की लागत 10 फीसदी बढ़ गई है। इसलिए देखना होगा कि इन कारों की कीमत कितनी होगी लेकिन फिलहाल सूत्रों की मानें तो इन कारों को 5 लाख की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो