scriptलीक हुई तस्वीर में दिखाई दिया Maruti S-Presso का धांसू लुक, जानें क्या है ख़ास | Maruti S-Presso pictures leak | Patrika News

लीक हुई तस्वीर में दिखाई दिया Maruti S-Presso का धांसू लुक, जानें क्या है ख़ास

Published: Sep 07, 2019 11:39:23 am

Submitted by:

Vineet Singh

Maruti Suzuki S-Presso इसी महीने होगी मार्किट में लॉन्च
बेहद कम होगी इस माइक्रो SUV की कीमत
इस SUV को दिया गया है मस्क्युलर लुक

Maruti Suzuki S-Presso

नई दिल्ली: Maruti Suzuki जल्द ही अपनी माइक्रो SUV लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम S-Presso है। हाल ही में इस SUV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। जानकारी के मुताबिक़ ये कार 30 सितंबर को लॉन्च की जाएगी। लॉन्चिंग से पहले इस SUV की एक तस्वीर लीक हो गई है। तो आज इस खबर में हम आपको इस कार के डिजाइन से लेकर काफी सारी डीटेल्स देने जा रहे हैं।

लीक हुई तस्वीर में इस कार को आसानी से देखा जा सकता है क्योंकि इसपर किसी भी तरह का कवर या कैमोफ्लाज नहीं लगाया गया है। ये कार देखने में काफी आकर्षक लग रही है और लोग इसमें अभी से काफी रुचि दिखा रहे हैं।

मारुति एस-प्रेसो के लुक के बारे में बात करें तो सामने की तरफ से इसे काफी अग्रेसिव लुक दिया गया है जो युवाओं को काफी पसंद आएगा। फ्रंट में हाई बोनट लाइन, स्लिम ग्रिल और ग्रिल में मर्ज की गई हेडलाइट दी गई हैं। इस कार की ग्रिल पर क्रोम फिनिश दी गई है। इस कार के साइड में बॉडी क्लैडिंग दी गई है।

इस कार में फ्लैप-टाइप डोर हैंडल, फ्रंट फेंडर पर टर्न इंडिकेटर्स और फुल कवर के साथ स्टील वील्ज साफ़ देखे जा सकते हैं। इस छोटी एसयूवी का ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। फ्रंट वील आर्च, ब्लैक बी-पिलर और साइड में दी गई गहरी लाइन इस नई कार को मस्क्युलर लुक देते हैं।


डाइमेंशन

जानकारी के मुताबिक़ मारुति एस-प्रेसो की लंबाई 3565mm, चौड़ाई 1520mm, ऊंचाई 1564mm और वीलबेस 2380mm है।

इंजन

जानकारी के मुताबिक़ इस कार में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर K10B पेट्रोल इंजन दिया गया है जो बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। यह इंजन 68hp का पावर और 90Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन दिया गया है।

कीमत

ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 3 से 4 लाख रुपये के बीच हो सकती है। एस-प्रेसो को मारुति की अरीना डीलरशिप से बेचा जाएगा। साइज और फीचर्स के हिसाब से इस कार का मुकाबला रेनो क्विड से होगा। इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को साल 2018 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो