बिना खरीदे बन सकते हैं मारुति की कारों के मालिक, कंपनी ने शुरू की सब्सक्रिप्शन स्कीम

  • मारुति ने शुरू की सब्सक्रिप्शन योजना
  • बिना खरीदे बन सकते हैं कार के मालिक

By: Pragati Bajpai

Published: 28 Aug 2020, 01:57 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना की वजह से लॉकडाउन अब खुलने लगा है लोग अपनी पुरानी जिंदगी की तरफ वापस लौटने की कोशिश कर रहे हैं । ऑटोमोबाइल सेक्टर भी इससे अलग नहीं है। हाल ही में लॉन्च हुई गाड़ियों को लोग हाथों-हाथ ले रहे हैं लेकिन अभी भी एक बड़ी आबादी ऐसी है जिन्हें कार की जरूरत है लेकिन इसके बावजूद वो खरीद नहीं पा रहे हैं । ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए मारुति ने कार सब्सक्रिप्शन स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत लोग बिना कार खरीदे कुछ महीनों के लिए कार सब्सक्राइब कर सकते हैं।

क्या है पूरी स्कीम - मारुति सब्सक्रिप्शन योजना के तहत मारुति एरीना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर ( Maruti dzire ), विटारा ब्रेजा ( maruti vitara brezza ) और अर्टिगा को चुना जा सकता है, जबकि नेक्सा डीलरशिप से बलेनो, सियाज और एक्सएल6 को सब्सक्रिप्शन के तहत लिया जा सकता है।

Honda Hornet 2.0 vs Suzuki Gixxer 155, कौन सी बाइक है पैसा वसूल

इस योजना के तहत सभी वाहनों पर 12, 18, 24, 30, 36, 42 और 48 महीनों का सब्सक्रिप्शन लिया जा सकता है। इस प्लान में 17,600 रुपये की शुरूआती कीमत पर सब्सक्रिप्शन होती है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट एलएक्सआई की पुणे में सब्सक्रिप्शन चार्ज 17,600 रुपये प्रति महीने है। तो हैदराबाद में ये 18,600 रुपए है। यानि शहर के हिसाब से सब्क्रिप्शन चार्ज पड़ेगा।

यहां एक और बात ध्यान देने वाली है कि सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत यूजर को किसी भी तरह का डाउन पेमेंट करने की जरूरत नहीं होगी । और सब्सक्रिप्शन खत्म होने पर कार लेने वाला चाहे तो बॉयबैक ऑप्शन के तहत कार खरीद भी सकता है ।

मारुति ने इसी महीने Maruti S Cross BS6 को लॉन्च किया है और अब मारुति एस क्रॉस सिर्फ पेट्रोल के ऑप्शन में मिलेगी ।

Maruti Suzuki Maruti
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned