scriptमारुति सुजुकी ने सेलेरियो के नए वर्जन को किया लॉन्च, कीमत 4.15 लाख रुपए से शुरू | Maruti Suzuki launches Updated Celerio At Rs 4-15 Lakh | Patrika News

मारुति सुजुकी ने सेलेरियो के नए वर्जन को किया लॉन्च, कीमत 4.15 लाख रुपए से शुरू

Published: Oct 05, 2017 06:58:59 pm

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने फेस्टिव सीजन में अपनी पॉपुलर कार सिलेरियो के नए वर्जन को लॉन्च कर दिया है

2017 Celerio
देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने फेस्टिव सीजन में अपनी पॉपुलर कार सिलेरियो के नए वर्जन को लॉन्च कर दिया है। नए वर्जन की शुरुआती एक्सशोरूम प्राइस 4.15 लाख रुपए है। मिली जानकारी के अनुसार सिलेरियो के नए वर्जन में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई नए बदलाव किए है। कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव करने के साथ—साथ सेफ्टी फीचर्स पहले से ज्यादा मजबूत बनाए है।
नए फीचर्स से लैस है यह कार
नई सिलेरियो के एक्सटीरियर पर नजर डाले तो इसे पहले ज्यादा स्टाइलिश,स्पोर्टियर और क्लासी बनाया गया है वहीं इंटीरियर को मॉड्रन टच दिया गया है। जिस तरह के सेफ्टी फीचर्स बलेनो, एस-क्रास, सियाज, अर्टिगा, इग्निस और डिजायर में दिए जा रहे हैं उसी तरह के फीचर्स नई सिलेरियो में दिए गए हैं।
3 नए मॉडल पेश किए गए है
मारुति सुजुकी ने नई सिलेरियो के आॅटोमैटिक गियर के साथ 3 नए मॉडल पेश किए है, जिनकी कीमत 4.91 लाख रुपए से शुरू होती है। नई सिलेरियो में Vxi और Vxi (O) को सीएनजी वर्जन के साथ भी उतारा गया है। Vxi के सीएनजी वर्जन की कीमत 5.10 लाख रुपए और Vxi (O) के सीएनजी वर्जन की कीमत 5.25 लाख रुपए रखी गई है।
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
वहीं हम बात करें सिलेरियो कार के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की तो कंपनी ने इस कार के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया है। यानि इस कार में 998 सीसी इंजन मिलेगा, जो कि 6000rpm पर 67.04bhp की पॉवर और 3500rpm पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बात करें की कार की स्पीड की तो यह 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 15.01 सेकेंड का समय लेती है।
3 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं
मारुति ने सबसे पहले साल 2014 में सिलेरियो को बाजार में उतारा था, कंपनी के मुताबिक देश में ऑटोमैटिक गियर के साथ यह पहली कार थी। कंपनी के मुताबिक 4 साल से भी कम समय में इस कार की 3 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो