scriptMaruti Suzuki S-cross BS6 जल्द होगी मार्केट में लॉन्च, कीमत होगी पहले से कम | Maruti Suzuki S-cross BS6 is All Set To Launch | Patrika News

Maruti Suzuki S-cross BS6 जल्द होगी मार्केट में लॉन्च, कीमत होगी पहले से कम

Published: Apr 05, 2020 03:52:29 pm

Submitted by:

Vineet Singh

नई s-cross को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था ऐसे में अब लॉक डाउन की वजह से इस कार की लॉन्चिंग में देर हो रही है।

Maruti Suzuki S-cross BS6

Maruti Suzuki S-cross BS6

नई दिल्ली: मारुति सुज़ुकी जल्दी अपनी पॉपुलर कार s-cross को bs6 पेट्रोल वर्जन में लॉन्च करने वाली है। दरअसल इस कार के बारे में मारुति सुज़ुकी की नेक्सा वेबसाइट पर जानकारी दी गई है। ऐसे में जल्दी की कार भारत में लॉन्च हो सकती है।

नई s-cross को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था ऐसे में अब लॉक डाउन की वजह से इस कार की लॉन्चिंग में देर हो रही है। ऐसी उम्मीद है कि लोग डाउन खत्म होने के बाद कंपनी से मार्केट में लॉन्च कर देगी।

मारुति सुजुकी ने s-cross कार डीजल वैरीअंट बंद कर दिया है ऐसे में अब पेट्रोल वैरीअंट उसकी जगह लेगा। कंपनी अब सिर्फ पेट्रोल और सीएनजी कारों पर फोकस कर रही है जो कम प्रदूषण फैलाते हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो s-cross पेट्रोल में 1.5 लीटर का bs6 k15b इंजन दिया गया है जो 103 बीएचपी का पावर और 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल और फोर स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स से लैस है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो मारुति s-cross bs6 पेट्रोल में मल्टी इनफॉरमेशन डिस्पले दिया गया है। इसके साथ ही कार में स्मार्टफोन एप्लीकेशन के साथ नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है।

कीमत

ऐसा कहा जा रहा है कि बीएसएफ मारुति s-cross पेट्रोल की कीमत बंद हो चुके डीजल वैरीअंट से काफी कम होगी और यह कीमत 800000 से ₹1100000 के बीच हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो