scriptऑटो एक्सपो 2020 में पेश की जाएगी Maruti Suzuki S-Presso CNG, यहीं होगा कीमत का भी ऐलान | Maruti Suzuki S-Presso CNG Will Shocased in Auto Expo 2020 | Patrika News

ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की जाएगी Maruti Suzuki S-Presso CNG, यहीं होगा कीमत का भी ऐलान

Published: Jan 31, 2020 05:34:30 pm

Submitted by:

Vineet Singh

भारत ही नहीं बल्कि लैटिन अमेरिका, साउथ अफ्रीका और एशियाई देशों में भी इस कार को एक्सपोर्ट किया जा रहा है। कंपनी ने इस कार की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए अब कंपनी S-Presso का CNG वेरियंट लाने की तैयारी में है।

S-Presso CNG

S-Presso CNG

नई दिल्ली : सितंबर 2019 में Maruti Suzuki ने भारत में अपनी मच अवेडेड S-Presso को लॉन्च किया था और नये साल पर भी इस कार का जलवा बरकरार है और ग्राहक इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि लैटिन अमेरिका, साउथ अफ्रीका और एशियाई देशों में भी इस कार को एक्सपोर्ट किया जा रहा है। कंपनी ने इस कार की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए अब कंपनी S-Presso का CNG वेरियंट लाने की तैयारी में है।

Lexus ने भारत में लॉन्च की नई 2020 ES 300h, शुरुआती कीमत 51.90 लाख रुपये

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी Maruti S-Presso CNG को Auto Expo 2020 में पेश करेगी। ऑटो एक्सपो में ही इस कार की कीमत का भी ऐलान कर दिया जाएगा।

मारुति एस-प्रेसो के चार वेरियंट्स- LXi, LXi (O), VXi और VXi (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। इन वेरियंट में BS6-कम्प्लायंट K10B 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलेगी। सीएनजी से चलाने पर यह इंजन 59.14PS का पावर देगा, जबकि पेट्रोल मोड में 67.98PS का पावर मिलता है।

फीचर्स
एस-प्रेसो के LXi वेरियंट में साइड बॉडी क्लैडिंग, पावर स्टीयरिंग, सनवाइजर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एसी, ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

VXi वेरियंट में LXi वाले फीचर्स के अलावा बॉडी-कलर बंपर, रूफ एंटीना, फुल वील कवर, हेडलैम्प ऑन वॉर्निंग, गियरशिफ्ट इंडिकेटर, ब्लूटूथ के साथ 2-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, रिमोट कीलेस एंट्री, स्मार्टप्ले डॉक, सेंट्रल डोर लॉकिंग, स्पीड-सेंसिटिव डोर लॉक और अक्सेसरी सॉकिट जैसी सुविधाएं हैं।

Budget 2020 : जानिए क्यों भारत सरकार 15 लाख की कार पर ग्राहक से 18.78 लाख का टैक्स वसूलती है

ऑप्शनल वेरियंट, यानी LXi (O) और VXi (O) में फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर ऐंड फोर्स लिमिटर और पैसेंजर साइड एयरबैग भी मिलते हैं। एस-प्रेसो के सीएनजी वेरियंट की डिजाइन और साइज स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल की तरह ही होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो