script26 सितंबर को भारतीय बाजार में दस्तक देगी मारुति एस—क्रॉस फेसलिफ्ट | Maruti Suzuki to launch S-Cross Facelift version in india on Septmber 26 | Patrika News

26 सितंबर को भारतीय बाजार में दस्तक देगी मारुति एस—क्रॉस फेसलिफ्ट

Published: Sep 06, 2017 04:41:00 pm

यह कार भारत में इस माह 26 सितंबर को लॉन्च होगी। मारुति सुजुकी की डीलरशिप शोरूम पर इस कार की प्री— बुकिंग शुरू हो गई है।

S-Cross
भारत में मारुति सुजुकी की कारों को पसंद करने वाले लोगों की कमी नहीं है, तभी तो इसकी कार का लोग बेसब्री से इतंजार करते है। मारुति की अपडेटेड एसयूवी एस—क्रॉस आॅटो मार्केट में काफी समय से चर्चा में है। अब कंपनी ने इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट फाइनल कर दी है। यह कार भारत में इस माह 26 सितंबर को लॉन्च होगी। मारुति सुजुकी की डीलरशिप शोरूम पर इस कार की प्री— बुकिंग शुरू हो गई है।
इन खास फीचर्स से लैस होगी फेसलिफ्ट एस—क्रॉस
बता दें कंपनी ने इस मॉडल को सर्वप्रथम साल 2016 में यूरोप में लॉन्च किया था। कंपनी का कहना है कि मारुति ने एस क्रॉस के फेसलिफ्ट अवतार में कई अहम बदलाव किए है, जो ग्राहकों को जरूर पसंद आएंगे।2017 मारुति एस क्रॉस के फेसलिफ्ट मॉडल में कार का फ्रंट फेस चेंज किया गया है, साथ ही इसके फ्रंट ग्रिल को पहले की तुलना में बोल्ड किया गया है।
इसके प्रोजेक्टर हेडलैंप को पहले का जैसा ही रखा गया है यानि इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन इसके टेललैंप क्लस्टर को दोबारा से डिजाइन किया गया है। नई एस क्रॉस में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है, जो कि ऐंड्रॉयड आॅटो और ऐपल कारप्ले सिस्टम को सपॉर्ट करता है।
इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
मारुति की यह लोकप्रिय कार ग्राहकों को केवल डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगी। यह कार 1.3 और 1.6 डीजल इंजन के साथ आएगी। 1.3 वाला वेरिएंट में 1248 cc का इंजन लगा है, जो 4000 RPM पर 89 bhp पॉवर जनरेट करता है जबकि 1.6 वर्जन में 1598 cc का डीजल इंजन दिया गया है, जो 3750 RPM पर 118 bhp की अधिकतम पॉवर मिलेगी।

एक्सपेटेड कीमत
मारुति सुजुकी की नई एस क्रॉस को पांच अलग—अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी नए मॉडल की कीमत को आउट नहीं किया है लेकिन इतना जरूर तय है कि नए वेरिएंट पहले वाले मॉडल की तुलना में 20 से 30 हजार रुपत तक महंगे आएंगे। मौजूदा एस क्रॉस की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपए से 11.66 लाख रुपए के बीच में है। लॉन्च होने के बाद मारुति इस नई कार का मुकाबला बाजार में रेनॉ डस्टर, ह्यूंदैई क्रेटा और निसान टैरेनो जैसी कारों से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो