script

मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2019 11:43:44 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

मारुति का लेटेस्ट मॉडल 2017 में लॉन्च किया गया था। मारुति के इस मॉडल को ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यही वजह है कि इसे लोग काफी पसंद कर रहे है।

Maruti Dzire

Maruti Dzire

नई दिल्ली: Maruti suzuki dzire मारुति की एक बेहद पॉपुलर कार है। अप्रैल से नवंबर के बीच मारुति ने 1.2 लाख से ज्यादा dzire बेची हैं। कंपनी ने कहा है कि कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में इस मॉडल का मार्केट शेयर अकेले 60 पर्सेंट है। हाल में इस कार ने 20 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार किया है। Dzire की बात करें तो ये अपने लॉन्चिंग साल से ही वैसे तो लोगों को काफी पसंद आ रही है ।मारुति का लेटेस्ट मॉडल 2017 में लॉन्च किया गया था। मारुति के इस मॉडल को ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यही वजह है कि इसे लोग काफी पसंद कर रहे है।

लेकिन अपने अपडेटेड मॉडल के साथ ये लोगों का काफी ध्यान खींच रही है। क्योंकि अब ये अपने कंप्टीटर्स से कहीं ज्यादा बड़ी और स्पेशियस है।

इंजन और पॉवर- डिजायर पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। पेट्रोल इंजन 1.2-लीटर का है, जो 82 bhp का पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल इंजन 1.3-लीटर का है, जो 74 bhp का पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Dzire और Amaze को टक्कर देगी Hyundai Aura, सामने आई पहली झलक

माइलेज- 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस ये सेडान पेट्रोल और डीजल दोनो ऑप्शंस के साथ आती है। माइलेज की बात करें तो मारूति dzire का माइलेज 22.0 से 28.4 किमी/लीटर है। मैनुअल डीज़ल वेरिएंट का माइलेज 28.4 किमी/लीटर है। ऑटोमैटिक डीज़ल वेरिएंट का माइलेज 28.4 किमी/लीटर है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22.0 किमी/लीटर है। ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 22.0 किमी/लीटर है।

कंप्टीशन की बात करें तो Dzire का मुकाबला Honda Amaze, Hyundai Xcent, Tata Tigor और Volkswagen Ameo से माना जाता है।

सस्ती Alto नहीं बल्कि मारुति की ये सेडान कार है लोगों की पहली पसंद, 28 किमी का देती है माइलेज

ट्रेंडिंग वीडियो