scriptटेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Maruti XL5, दिखा बोल्ड और एग्रेसिव लुक | Maruti XL5 Spotted During Test Run | Patrika News

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Maruti XL5, दिखा बोल्ड और एग्रेसिव लुक

Published: Jan 17, 2020 03:58:54 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इस कार का लुक काफी हद तक मारुति सुजुकी वैगनआर से मिलता जुलता है लेकिन इसके बावजूद कार को XL6 के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है।

Maruti Suzuki XL5

Maruti Suzuki XL5

नई दिल्ली: साल 2019 में भारत की दिग्गज कार निर्माता मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) ने भारत में पहले से मौजूद अपनी पॉपुलर एमपीवी Ertiga के अपडेट वर्जन XL6 को साल 2019 में लागू कर दिया है। ये एक 6 सीटर कार है और अब कंपनी साल 2020 में इस कार का छोटा वेरिएंट XL5 लॉन्च करने वाली है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार का लुक काफी हद तक मारुति सुजुकी वैगनआर से मिलता जुलता है लेकिन इसके बावजूद कार को XL6 के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया गया है।

Tata Nexon EV होगी 35 एडवांस कनेक्टेड फीचर्स के साथ लॉन्च, एमजी हेक्टर और किआ सेल्टॉस को मिलेगी कड़ी टक्कर

आपको बता दें कि जब इस कार को स्पॉट किया गया तब इसके रियर पोर्शन के काफी फीचर्स दिखाई दे रहे थे जिसमें नई टेल लाइट शामिल है। ये कार वैगनआर के प्रीमियम वर्जन की तरह लगती है। इसमें एलईडी टेल लाइट के साथ एलईडी डीआरएल भी दिए जाएंगे जो इस कार के लुक को बेहद ही बोल्ड और एग्रेसिव बनाते हैं जिससे आपको ये कार बेहद ही आकर्षक लगती है।

ज्यादा बड़े अलॉय व्हील्स (15-इंच) दिए जाएंगे, और बोनट के दोनों ओर एलईडी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स (डीएआरएल) और बम्पर पर हेडलैम्प्स यूनिट को पोज़िशन किया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि ये कार पीछे से देखने पर बहुत हद तक वैगन आर जैसी दिखती है। एक्सएल5, मारुति वैगनआर का प्रीमियम वर्ज़न है ऐसे में इसकी बिक्री नेक्सा द्वारा की जाएगी।

फीचर्स- इसमें सुजुकी स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ सात इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी फंक्शनल डिस्प्ले के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

ऐसे बढ़ा सकते हैं बाइक का माइलेज, नहीं पड़ेगी मैकेनिक के यहां चक्कर लगाने की ज़रूरत

इंजन- इंजन के लिए मारुति एक्सएल5 ( Maruti XL5 ) में वैगनआर वाला ही 1.2-लीटर BS6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो क्रमशः 83PS की अधिकतम पावर और 113NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो