scriptMercedes-Benz बनाएगी मेडिकल इक्विपमेंट्स, 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी की ली जाएगी मदद | Mercedes-Benz is Going to Make Madical Equipment for Corona Patients | Patrika News

Mercedes-Benz बनाएगी मेडिकल इक्विपमेंट्स, 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी की ली जाएगी मदद

Published: Mar 28, 2020 07:39:53 pm

Submitted by:

Vineet Singh

मर्सिडीज बेंज की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इस बात का जिक्र किया गया है कि कंपनी जल्द ही 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी की मदद से मेडिकल इक्विपमेंट्स का निर्माण शुरू करने जा रही है।

benz.jpg
नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या stage3 में पहुंचने से पहले भारत सरकार इसे किसी भी तरह से रोक लेना चाहती है। भारत सरकार की इस मुहिम में अब ऑटोमोबाइल कंपनियां भी शामिल हो गई हैं। आपको बता दें दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी मर्सिडीज बेंज ( Mercedes Bens ) अब जल्द ही मेडिकल इक्विपमेंट्स बनाने का काम शुरू करने जा रही है।
मर्सिडीज बेंज की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इस बात का जिक्र किया गया है कि कंपनी जल्द ही 3D प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी की मदद से मेडिकल इक्विपमेंट्स का निर्माण शुरू करने जा रही है। इन मेडिकल इक्विपमेंट्स भारत सहित तमाम देशों में कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी।
मर्सिडीज के साथ ही एमजी मोटर्स, टीवीएस, बजाज और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कंपनियां पहले ही कोरोना से जंग में अपनी तरफ से भरपूर मदद का ऐलान कर चुकी हैं।

इससे पहले एमजी मोटर्स ने 2 करोड रुपए की मदद का ऐलान किया था जिससे सरकारी अस्पतालों में जरूरी क्विपमेंट मुहैया करवाए जाएंगे साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी कोरो ना कर मरीजों के लिए वेंटिलेटर बनाने का काम शुरू कर दिया है। हाल ही में बजाज ग्रुप की तरफ से भी 100 करोड रुपए की मदद का ऐलान किया जा चुका है जिससे कंपनी पुणे और उसके आसपास के इलाकों में लोगों की मदद करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो