scriptMG ZS-EV की लॉन्चिंग डीटेल्स आई सामने, बेहतरीन फीचर से लैस है यह इलेक्ट्रिक कार | MG ZS-EV Launching Date Leak | Patrika News

MG ZS-EV की लॉन्चिंग डीटेल्स आई सामने, बेहतरीन फीचर से लैस है यह इलेक्ट्रिक कार

Published: Apr 12, 2020 06:44:41 pm

Submitted by:

Vineet Singh

MG मोटर की जो ZS EV भारत में लॉन्च की जाएगी वो यूनाइटेड किंगडम के स्पेसिफिकेशन वाली होगी, लेकिन इसका उत्पादन गुजरात स्थित कंपनी के हलोल प्लांट में किया जाएगा।

MG ZS EV launching Details

MG ZS EV launching Details

नई दिल्ली: एमजी मोटर्स भारत में अपनी अपकमिंग कार ZS EV को अगले साल लांच करने वाली है। आपको बता दें कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में इस कार को पेश किया था।

एमजी जेड एस ईवी को भारत में पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल इस कार के यूनिट्स को जबरदस्त तरीके से बुक किया जा रहा है ऐसे में यह लॉन्चिंग से पहले ही काफी पॉपुलर हो गई है।

MG मोटर की जो ZS EV भारत में लॉन्च की जाएगी वो यूनाइटेड किंगडम के स्पेसिफिकेशन वाली होगी, लेकिन इसका उत्पादन गुजरात स्थित कंपनी के हलोल प्लांट में किया जाएगा।

MG मोटर नई पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार को कॉम्पैक्ट SUV बनाएगी, ये सबकॉम्पैक्ट SUV ( Compact SUV ) ना होकर आकार में Hyundai Creta से बड़ी होगी और MG हैक्टर से छोटी होगी। लुक्स की बात करें तो ये क्रॉसओवर स्टाइल SUV होगी जिसे चौड़ी क्रोम ग्रिल से लैस किया गया है जो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ आएगी। कार में आगे की तरफ एलईडी टेललैंप्स। कार के केबिन में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा सामान्य तौर पर कार में रियर व्यू कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

MG ZS EV में 44.5 KW बैटरी पैक लगाया गया है जिसे एक बार चार्ज करने पर 340km चलाया जा सकता है। ये लीथियम-आयन बैटरी 50 KW DC चार्जर से 40 मिनट में 80% चार्ज की जा सकती है। सामान्य 7.4 किवा के चार्जर से इसे इतना चार्ज होने में 7 घंटे का समय लगता है। कंपनी ZS EV के साथ 7.4 किवा चार्जर उपलब्ध कराएगी। ये बैटरी पैक कार को 141 Bhp पावर और 353 Nm पीक टॉर्क प्रदान करता है जिससे महज़ 8.5 सेकंड में ये इलैक्ट्रिक कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. पानी और धूल से बचाने के लिए कंपनी ने इस बैटरी को IP67 सर्टिफाइड नया बैटरी सिस्टम दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो