scriptइन कारों को खरीदने के लिए लगती है होड़, मेंटीनेंस कॉस्ट है आपकी सोच से भी कम | most popular low maintenance cars for a new buyer | Patrika News

इन कारों को खरीदने के लिए लगती है होड़, मेंटीनेंस कॉस्ट है आपकी सोच से भी कम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2020 04:02:16 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कार खरीदने के बाद उसके ऊपर होने वाले हर दिन के खर्च किसी भी इंसान को परेशान कर सकते हैं।
इन कारों का सर्विसिंग कॉस्ट होता है बेहद कम

maruti dashboard

maruti dashboard

नई दिल्ली: कार खरीदना तो आसान होता है लेकिन कार खरीदने के बाद उसके ऊपर होने वाले हर दिन के खर्च किसी भी इंसान को परेशान कर सकते हैं। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बताएंगे जिनका मेंटीनेंस कॉस्ट बेहद कम है।यानि अगर आपको कार की सर्विसिंग करानी पड़े तो उस पर कितना खर्च आएगा।

डैटसन रेडी गो- यह गाड़ी 800 CC और 1000 CC इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसकी कीमत 2.39 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार की पहली 7 सर्विस पर 17 हजार से 18 हजार रुपये तक का खर्चा आता है।इस कार का माइलेज भी 23 किमी है।

Brezza और Venue को देगी टक्कर Renault की अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान नजर आई

मारूति सेलेरियो ( maruti celerio ) – किफायती मेंटेनेंस कॉस्ट वाली गाड़ियों में मारुति की सेलेरियो को शामिल किया जाता है । 4.03 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर मिलने वाली इस कार की पहली 8 सर्विसेज पर लगभग 18-20 हजार रुपये का खर्चा आता है।वहीं इंजन की बात करें तो इस कार में 998 CC का इंजन लगा है।और माइलेज की बात करें तो एक लीटर में ये कार 23 किमी का सफर तय करती है।

celerio.jpg
ऑल्टो ( Alto ) – मारुति की इस कार को अगर देश की कार कहा जाए तो गलत नहीं होगा । एक बड़ी आबादी का कार वाला सपना ऑल्टो ने पूरा किया है। इसकी कीमत 2.46 लाख रुपये से शुरू होने वाली इस कार में 796 CC का इंजन लगा है। इसकी कम कीमत और मेंटीनेंस कॉस्ट कम होने के चलते यह गाड़ी लगातार डिमांड में है। इस गाड़ी पर 6 साल के दौरान सर्विस कॉस्ट पर लगभग 18 हजार रुपये का खर्चा आता है
बेहद सस्ती कीमत में मिलती है ये फैमिली कारें, 1 लीटर में चलती है 24 किमी

क्विड ( kwid )- मिडिल क्लास लोगों को रेनो क्विड बेहद इम्प्रैस कर रही है। मेंटीनेंस की बात करें तो 2.61 लाख की कीमत वाली इस कार की सर्विसिंग पर 6 साल में 17-19 हजार का खर्च आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो