script

टेस्टिंग के दौरान पहली बार नजर आई 7 सीटर Jeep, फीचर्स और लुक्स का हुआ खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 01:14:42 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

वैसे तो इटीरियर के बारे में बहुत कम जानकारी है लेकिन उम्मीद है कि कंपस के मुकाबले नई डिजाइन के हेडलैम्प, नए फ्रंट और रियर बंपर, बड़ा C कॉलम और रिवाइज्ड टेललैम्प होंगे।

jeep 7 seater

नई दिल्ली: लगभग सभी कंपनियां नए साल के स्वागत के लिए कुछ खास प्लान कर रही है। Jeep भी भारत में नई कार लॉन्च करने का प्लान कर रही है। ये कार एक 7 सीटर एसयूवी होगी। इस नई एसयूवी को कंपनी ने Jeep Low –D कोड नेम दिया है। अब इस एसयूवी को पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिससे इस कार के बारे में कई सारी डीटेल्स सामने आ गई हैं। चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें –

क्रिकेट लीजेंड कपिल देव ने खरीदी धांसू suv Jeep Compass , सेलीब्रेटीज को बेहद पसंद आती है ये कार

टेस्टिंग के दौरान ये कार हालांकि कवर्ड थी लेकिन फिर भी इससे साफ पता चल रहा था कि कार का साइज 5 सीटर जीप से ब़ड़ा है। मैनुफैक्चरिंग की बात करें तो ये 7 सीटर एसयूवी ‘स्मॉल-वाइड’ प्लैटफॉर्म पर आधारित है। मॉडिफाइड प्लैटफॉर्म और बड़े डायमेंशन्स की वजह से इसमें बैठने वालों को काफी कैबिन स्पेस मिलेगा। इसका व्हीलबेस करीब 2.80 मीटर होने की उम्मीद है।

वैसे तो इटीरियर के बारे में बहुत कम जानकारी है लेकिन उम्मीद है कि कंपस के मुकाबले नई डिजाइन के हेडलैम्प, नए फ्रंट और रियर बंपर, बड़ा C कॉलम और रिवाइज्ड टेललैम्प होंगे। इंटीरियर डिजाइन कंपस एसयूवी की तरह ही हो सकता है, लेकिन इसमें ज्यादा फीचर्स मिलेंगे।

रिटायरमेंट की खबरों के बीच 1.6 करोड़ की धांसू एसयूवी चलाते दिखे धोनी, जानें क्या है खास

पॉवर और इंजन- पावर की बात करें, तो नई 7-सीटर जीप एसयूवी में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड मल्टीएयर 16V इंजन होगा। यूरोपियन स्पेसिफिकेशन्स के हिसाब से यह इंजन 180bhp की पावर और 225Nm से 245Nm के बीच टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे।

लॉन्चिंग- भारत में इस नई एसयूवी के साल 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

50000 रुपए में शुरू हुई JEEP COMPASS ट्रेलहॉक की बुकिंग,ऑफरोडिंग के दीवानों को आएगी पसंद

ट्रेंडिंग वीडियो