लॉन्च हुई Volkswagen की नई Polo और Vento, जानें कीमत से लेकर खासियत

लॉन्च हुई Volkswagen की नई Polo और Vento, जानें कीमत से लेकर खासियत

Vineet Singh | Updated: 10 Sep 2019, 02:34:28 PM (IST) कार रिव्‍यूज

  • Volkswagen ने भारत में लॉन्च की नई Polo और Vento
  • इन कारों के लुक्स से लेकर फीचर्स में किए गए हैं बदलाव
  • कम कीमत में मिलेगी बेहतरीन कार

नई दिल्ली: जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Volkswagen ने भारत में अपनी दो बेहद पॉपुलर कारों, Polo और Vento का facelift 2019 अवतार मार्केट में लॉन्च कर दिया है। तो चलिए आज जानते हैं कि इन दोनों कारों में क्या बदलाव किए गए हैं और इनकी नई कीमत कितनी रखी गई है।

लुक्स में किए गए बदलावों की बात करें तो इस Volkswagen Polo facelift में नये बंपर के साथ और नीचे क्रोम स्ट्रिप के साथ ग्रिल दी गई है और हेडलैम्प को ब्लैक आउट किया गया है। इस कार में नये 10 स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। रियर पोर्शन की बात करें तो इस कार की टेल लाइट में बदलाव किया गया है। रियर डिजाइन की बात की जाए तो पोलो फेसलिफ्ट में एक नया टेललाइट डिजाइन है। इस तेल लाइट में आपको 3 डी इफ्फेक्ट मिलता है।

अगर बात करें Volkswagen Vento facelift की तो इसमें ग्रिल को काफी अलग बनाया गया है साथ ही इस कार में प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं। कार को नया बंपर भी दिया गया है जो इसे काफी स्टाइलिश बनाता है। Vento में भी Polo जैसे नए मल्टी स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं।

इंजन और पावर

2019 Polo facelift: इंजन और पावर की बात की जाए तो पोलो के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर TSI 4 सिलेंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 104 bhp की पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर TDI इंजन दिया गया है जो कि 108 bhp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन सिर्फ 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है वहीं डीजल वर्जन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टेंडर्ड से लैस है। स्टेंडर्ड पोलो में 1.0 लीटर MPI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 75 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 89 bhp की पावर और 230 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं।

2019 Vento facelift: इंजन और पावर की बात की जाए तो वेंटो में 1.2 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो कि 105 bhp की पावर और 175 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा 1.6 लीटर 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 103 bhp की पावर और 153 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा 1.5 लीटर 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 108 bhp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो 2019 Volkswagen Polo facelift की शुरुआती कीमत 5.82 लाख रुपये और 2019 Volkswagen Vento facelift की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.76 लाख रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned