scriptNissan Magnite is 1st under Rs. 20 Lakh car with these features | 20 लाख से कम की गाड़ियों में पहली बार Nissan Magnite में हैं ये धमाकेदार फीचर्स | Patrika News

20 लाख से कम की गाड़ियों में पहली बार Nissan Magnite में हैं ये धमाकेदार फीचर्स

  • निसान मैगनाइट ( Nissan Magnite BS6 Price ) पहली 20 लाख से कम कीमत वाली कार है जो धमाकेदार फीचर्स से लैस है।
  • इस एसयूवी में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सिस्टम दिया गया है, जो धांसू है।
  • अभी तक ऑटो इंडस्ट्री इन सुविधाओं से ग्राहकों को दूर रखे हुए थीं, जबकि यह जरूरत है।

नई दिल्ली

Published: December 03, 2020 05:11:00 pm

नई दिल्ली। निसान मैग्नाइट ( Nissan Magnite BS6 Price ) देश की सबसे नई और धमाकेदार सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो ना केवल अपनी कीमत और साइज के साथ हैरान करती है, बल्कि कुछ ऐसे फीचर्स लेकर आती है, जो अब तक 20 लाख से ज्यादा कीमत वाली कारों में मिलते थे।
Nissan Magnite is 1st under Rs. 20 Lakh car with these features
Nissan Magnite is 1st under Rs. 20 Lakh car with these features
मारुति वैगनआर से भी कम कीमत में विटारा ब्रेजा को टक्कर देने सबसे सस्ती एसयूवी Nissan Magnite लॉन्च

दरअसल, भारत में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आने वाली यह पहली कार है, जो 20 लाख रुपये से कम कीमत में बाजार में पेश की गई है। वास्तव में कई ऐसी कारें हैं जो इसकी तुलना में बहुत अधिक महंगी हैं और फिर भी उनमें यह सुविधा नहीं मिलती हैं, जो कि होनी चाहिए।
लेकिन निसान मैग्नाइट में दिया गया यह फीचर्स ऑटो इंडस्ट्री के लिए बड़ी खबर होने के साथ ही बाकी कंपनियों के लिए एक बड़ी चेतावनी भी है, कि जब बेसिक वायरलेस कम्यूनिकेशन करीब आधे दशक से प्रमुख मुद्दा है, कंपनियों ने इसे देने में कमी बरती है।
nissan_magnite_sub_compact_suv_launched_with_starting_price_from_rs_499k_interior_1.jpgअब बात करें कि वायरलेस CarPlay और Android Auto कैसे काम करता है? तो यह काफी सरल है- कार में ब्लूटूथ होना आवश्यक है। लेकिन इससे अलग इसे कार के भीतर वाई-फाई की जरूरत है और वह भी एक ड्युअल-बैंड राउटर के साथ।
कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

ड्युअल-बैंड राउटर को जोड़ना और इसे कार इंफोटेनमेंट सिस्टम में इंटिग्रेड करना (फिर वायरलेस कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सक्षम करने के लिए फर्मवेयर के साथ इसे जोड़ना) कोई रॉकेट साइंस नहीं है, और न ही यह महंगा है।
इसमें पिन-शार्प फुल एचडी 7-इंच की स्क्रीन जैसे फीचर्स हैं जो 24-बिट कलर को भी सपोर्ट करता है। इसमें वायरलेस कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, एक 3-वे नेटवर्क मोड है जो कई स्पीकर और एंप्लीफायर्स और 48-बिट ड्युअल-कोर प्रोसेसर, वायरलेस मिररिंग और यूएसबी के माध्यम से वीडियो को सपोर्ट कर सकता है।
nissan_magnite_sub_compact_suv_launched_with_starting_price_at_rs_499k.jpgयह भी एक ही समय में ब्लूटूथ के माध्यम से 20 फोन को सपोर्ट कर सकता है। यहां तक कि यह हाई-स्पीड चार्जिंग को एकीकृत करता है और रियर कैमरों के साथ कॉम्पैटिबिलिटी प्रदान करता है।
इलेक्ट्रिक कारों के भविष्य को लेकर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने जाहिर की बड़ी चिंता, यह है वजह

सीधे शब्दों में कहें तो इस कीमत पर ग्राहक को बहुत कुछ मिल रहा है, लेकिन 20 लाख रुपये तक की लागत वाली कारों पर- आपको अभी भी वीडियो नहीं मिलता है, एडवांस्ड ऑडियो कैपेबिलिटीज सपोर्टिंग एम्पलीफायर्स, फास्ट चार्जिंग और ब्लूटूथ के माध्यम से कई उपकरणों का सपोर्ट नहीं मिलता है। और वायरलेस CarPlay और Android Auto की तो बात ही नहीं है।
इसलिए निसान ने जो किया है वह सराहनीय है, लेकिन निकट भविष्य में और अधिक होने की उम्मीद की जा सकती है। अंत में कई के लिए जो खुद कार चलाते हैं यह संभव है कि वे कार में अधिक समय पॉडकास्ट, संगीत सुनने या फोन पर वायरलेस तरीके से बात करने में बिताते हैं- तो ऐसे में वायरलेस कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो एक मूलभूत जरूरत बन जाती है।
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई कोExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंGood News: AIIMS दिल्ली में अब 300 रुपए तक के टेस्ट होंगे मुफ्तIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने उठाया आतंकवाद का मुद्दाअफगानिस्तान में तालिबान का नया फरमान- महिला टीवी एंकर चेहरा ढककर पढ़ें खबरअमेरिकी राष्ट्रपति Biden के लिए महाराष्ट्र और आंध्र से गिफ्ट में जाएंगे आमसीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.