scriptभारत के जेम्स बॉन्ड कहे जाते हैं NSA अजीत डोभाल, जानें किन कारों से चलना पसंद है इन्हें | NSA Ajit Doval Has been Put in charge of Restoring Normalcy in Delhi | Patrika News

भारत के जेम्स बॉन्ड कहे जाते हैं NSA अजीत डोभाल, जानें किन कारों से चलना पसंद है इन्हें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 06:24:30 pm

Submitted by:

Vineet Singh

डोभाल वही शख्स हैं जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान के लाहौर में 7 साल भिकारी बनकर भारत के लिए जासूसी की, और अब तक देश की सेवा कर रहे हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक भी उनके ही निर्देशन में हुई है।

Ajith Doval

Ajith Doval

नई दिल्ली: दिल्ली में कुछ दिनों से माहौल बिगड़ा हुआ है नतीजतन दिल्ली के कई इलाकों में दंगे हुए और इन दंगों में काफी संख्या में लोग घायल हुए और कई लोगों की जान भी जा चुकी है। दंगे के इस हालात को काबू करने के लिए सरकार ने अब देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ( NSA ) अजीत डोभाल को दिल्ली की सुरक्षा और क़ानून व्यवस्था का जिम्मा सौंपा जा चुका है। डोभाल वही शख्स हैं जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान के लाहौर में 7 साल भिकारी बनकर भारत के लिए जासूसी की, और अब तक देश की सेवा कर रहे हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक भी उनके ही निर्देशन में हुई है। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से देशभक्त अजीत डोभाल की कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें वो चलना पसंद करते हैं।

Mahindar Scorpio पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, एक हफ्ते से भी कम का है मौक़ा

 

मारुति सुजुकी सियाज ( Maruti Suzuki Ciaz )

इंजन और पावर की बात की जाए तो सियाज ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 28.09 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1373 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 91.1 बीएचपी की पावर और 130 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर पेट्रोल में 20.73 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सियाज की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.19 से 11.02 लाख रुपये तक है।

पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई Grand i10 Nios, कीमत होगी 7.68 लाख रुपये

मारुति सुजुकी एसएक्स4 ( Maruti Suzuki SX4 )

इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी एसएक्स4 ( डीजल वेरिएंट ) में 1248 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 88.5 बीएचपी की पावर और 200 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर डीजल में 21.79 किमी का माइलेज देती है। दूसरे पेट्रोल वेरिएंट इंजन की बात की जाए तो इस कार में 1576 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 103 बीएचपी की पावर और 145 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार पेट्रोल वेरिएंट में 16.51 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी एसएक्स4 की कीमत लगभग 8.19 लाख रुपये तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो