scriptFastTag से लोगों को हो रही है परेशानी, गैराज में खड़ी कारों का कट रहा है टोल | people are facing problem due to FastTag | Patrika News

FastTag से लोगों को हो रही है परेशानी, गैराज में खड़ी कारों का कट रहा है टोल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 05:11:56 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कई लोगों ने शिकायत की कि कार में दो कारों के फास्टैग रखे होने पर दोनो से ही बैलेंस कट गया है। वहीं जब उन्होंने टोल कर्मचारियों से शिकायत भी की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

fastag

fastag

नई दिल्ली: 1 दिसंबर से Fastag लागू होना था लेकिन सरकार ने उसकी तारीख आगे बढ़ा दी है अब 15 तारीख तक फास्टैग बन रही है। अभी ये व्यवस्था ठीक से लागू नहीं हुई है, लेकिन जिन लोगों ने फास्टैग खरीद लिए हैं उन्हें बेहद अजीबागरीब परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है।

लोगों को फास्टैग की वजह से अजीबो-गरीब मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि टोलप्लाजा के गुजरते ही उनके बैग या जेब में रखे फास्टैग से पैसे अपनेआप कट जाते हैं। ये आलम तब है कि जबकि वो लोग कार से जा भी नहीं रहे थे। कई लोगों ने शिकायत की कि कार में दो कारों के फास्टैग रखे होने पर दोनो से ही बैलेंस कट गया है। वहीं जब उन्होंने टोल कर्मचारियों से शिकायत भी की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

सरकार ने बढ़ाई FasTag बनवाने की आखिरी तारीख, जानें नई तारीख

वहीं मासिक पास लेने वाले भी कम परेशान नहीं है। लोगों ने टोल प्लाजा से रोज गुजरने के लिए मासिक पासटैग बनवाएं हुए हैं, जिस पर कुछ छूट दी जाती है। लेकिन फास्टैग लगवाने के बाद उन्हें छूट नहीं मिल रही है और फास्टैग से पूरी रकम कट रही है, जिससे उनके लिए रोज आना जाना बेहद महंगा हो गया है।

मुफ्त में FasTag बांट रही है सरकार, लागू होने से होगा 12000 करोड़ का फायदा

फेल हो रहा है nhai का दावा-

NHAI का कहना था कि रिटर्न जर्नी पर टोलटैक्स में छूट मिलेगी। हालांकि एकतरफा यात्रा करने पर पूरे पैसे ही कटेंगे, क्योंकि गाड़ी का टाइम और नंबर कंप्यूटर पर रिकॉर्ड हो जाएगा और लेकिन 24 घंटे के अंदर अगर वाहन की वापसी हो जाती है, तो बकाया राशि वापस मिल जाएगी। लेकिन यह दावा फेल होता नजर आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो