घर में तैयार करें कोरोना कार क्लीनिंग लिक्विड और खुद को रखें इस बीमारी से सुरक्षित

corona cleaning liquid ) तैयार करने के लिए आपको स्पिरिट या अल्कोहल ( car cleaning alcohol based liquid ) ( spirit based liquid ) की जरूरत होगी।

By: Vineet Singh

Published: 26 Apr 2020, 05:20 PM IST

नई दिल्ली: भारत और दुनिया में इन दिनों कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है जिसे रोकने के लिए सरकारें और डॉक्टर्स की टीम जी जान लगाकर काम कर रहे हैं। इन सब सावधानियों के बावजूद कई बार लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ जाते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि आपकी कार से भी कोरोनावायरस फैल सकता है। अगर आप इमरजेंसी में अपनी कार चलाते हैं और गलती से कोई ऐसा शख्स आपकी कार में बैठ जाता है जो कोरोना वायरस संक्रमित है तो इससे आपकी कार में भी कोरोना वायरस संक्रमित हो जाती है। ( Coronavirus car protection )

अगर कोई व्यक्ति या आप खुद ही दोबारा उस कार को चलाते हैं तो आप भी कोरोना वायरस की चपेट में आ जाएंगे। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे अपनी कार के लिए कोरोना क्लीनिंग लिक्विड बना सकते हैं।

ऐसे करें तैयार

अपने घर में कोरोना क्लीनिंग लिक्विड ( corona cleaning liquid ) तैयार करने के लिए आपको स्पिरिट या अल्कोहल ( car cleaning alcohol based liquid ) ( spirit based liquid ) की जरूरत होगी। स्पिरिट और अल्कोहल अगर प्योर है तो आपको इसे पानी के साथ मिलाकर इसे कम स्ट्रांग कर लेना चाहिए।

आपको बस किसी स्प्रे बोतल में लिक्विड को भरना है और कार के इंटीरियर में और जहां पर जरूरत हो वहां पर इसे स्प्रे करना है। जहां पर इस लिक्विड को स्प्रे किया जाएगा वहां पर कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। ऐसे में आप और आपकी कार कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहेगी। आप घर में पड़े हुए अल्कोहल और स्पिरिट से इस सैनिटाइजर को तैयार कर सकते हैं।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned