रेंज रोवर वेलार एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 78.83 लाख रुपए से शुरू

Kamal Rajpoot

Publish: Dec, 07 2017 03:41:55 (IST)

Car Reviews
रेंज रोवर वेलार एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 78.83 लाख रुपए से शुरू

ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी लैंड रोवर ने नई लग्ज़री SUV 'रेन्ज रोवर वेलार' को भारत में लॉन्च कर दिया है।

लैंड रोवर की जिस एसयूवी का भारत में लंबे से इतंजार किया जा रहा था, वो आज खत्म हो गया है। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी लैंड रोवर ने नई लग्ज़री SUV 'रेन्ज रोवर वेलार' को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लग्जरी एसयूवी की एक्सशोरूम कीमत 78.83 लाख रुपए से शुरू होकर 1.37 करोड़ रुपए तक जाती है।

तीन इंजन आॅप्शन के साथ आई है वेलार एसयूवी
कंपनी ने वेलार में रेन्ज रोवर पैक दिया है और यह इवोक और रेन्ज रोवर स्पोर्ट के बीच की एसयूवी है। नई SUV वेलार में कूपे स्टाइल की रूफलाइन दी गई है और ये काफी चौड़ी होने के साथ स्पोर्ट लुक वाली भी है, हालांकि इस कार को पूरी तरह से रेन्ज रोवर डिज़ाइन फिलॉसफी पर तैयार किया गया है। ग्राहकों को यह एसयूवी तीन इंजन आॅप्शन के साथ मिलेगी, जिसमें दो डीजल और एक पेट्रोल इंजन शामिल है।

रेन्ज रोवर की यह एसयूवी 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आई है जो कि 177 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करती है। इसके अलावा यह 3.0-लीटर के V6 डीजल इंजन के साथ भी आती है। इस इंजन के साथ यह 296 bhp पावर जेनरेट करती है। वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0-लीटर का इंजन लगाया है जो 247 bhp पावर जनरेट करता है। लैंड रोवर ने इस कार को पूरी तरह नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है।

इन कारों से होगा वेलार का मुकाबला
इस एसयूवी में खाए फीचर्स की बात करें तो नई SUV वेलार के डैशबोर्ड के बीच में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो क्लामेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है। रेन्ज रोवर वेलार के साथ विकल्प के तौर पर बेहतरीन लुक वाला माइक्रोफाइबर इंटीरियर पैकेज भी दिया गया है। वहीं भारत में इसके कॉम्पीटेटर पर नजर डाले तो इसका मुकाबला भारतीया बाजार में पहले से मौजूद ऑडी Q7, BMW X5, मर्सडीज़-बैंज़ GLE और वॉल्वो XC90 जैसी लग्ज़री SUV से होगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned