Confirm: इसी साल भारत में लॉन्च होगी रेनॉ की नई SUV कैप्टर, इन कारों को देगी टक्कर

Kamal Rajpoot

Publish: Aug, 29 2017 06:57:00 (IST)

Car Reviews
Confirm: इसी साल भारत में लॉन्च होगी रेनॉ की नई SUV कैप्टर, इन कारों को देगी टक्कर

कंपनी की ओर से जारी बयान में यह कहा गया है कि रेनॉ इस साल भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम एसयूवी कैप्टर को लॉन्च कर देगी।

आॅटोमोबाइल कंपनी रेनॉ इंडिया ने भारत में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने पर फोकस कर रही है। कंपनी की ओर से जारी बयान में यह कहा गया है कि रेनॉ इस साल भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम एसयूवी कैप्टर को लॉन्च कर देगी। आपको बता दें कैप्टर एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में पहले से खूब धमाल मचा रही है। यह एसयूवी यूरोप मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है।

कंपनी का कहना है कि इस समय में भारत में एसयूवी सेगमेंट की डिमांड सबसे अधिक है, इसी को ध्यान में रखते हुए इस मॉडल को पेश किया जाएगा। रेनॉ इंडिया ने इस कार को मजबूत क्रॉसओवर डीएनए वाली प्रिमियम SUV बताया है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी लॉन्चिग डेट तय नहीं की गई है लेकिन आने वाले कुछ दिनों में इसके बारे में ऐलान कर दिया जाएगा।

इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए रेनॉ इंडिया के कंट्री सीईओ और एमडी सुमित सावने ने बताया कि हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि रेनॉ इसी साल भारत में अपनी प्रिमियम SUV कैप्टर लॉन्च करने जा रही है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया ने रेनॉ कैप्टर को इसके बेहतरीन डिज़ाइन और प्रिमियम फीचर्स के चलते पसंद किया है और ग्लोबल लेवल पर कंपनी इस SUV की 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है।
कंपनी इस एसयूवी को भारत में लॉन्च करके अपनी बिक्री में बढ़ोतरी करना चाहती है।

कैप्चर एसयूवी में पैसेंजर सुरक्षा का काफी ध्यान रखा गया है। हाल ही में इसके यूरोपियन मॉडल को लैटिन NCAP के क्रैश टेस्ट में पैसेंजर सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली थी। सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में चार एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं, संभावना है कि भारत आने वाली रेनो कैप्चर भी इतनी ही सुरक्षित होगी। भारतीय बाजार में आने के बाद यह एसयूवी हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देगी।

कंपनी की तरफ से अभी कीमतों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 13 से 14 लाख के बीच आ सकती है। इसके साथ रेनॉ इंडिया ने जानकारी दी है कि उसने भारत में 300 डीलरशिप का माइलस्टोन पार कर लिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned