Rolls Royce बनाती है दुनिया की सबसे महंगी SUV, जानिए किस भारतीय ने सबसे पहले खरीदी ये कार

  • रोल्स रॉयस ( rolls Royce ) की कारें लग्जरी के लिए हैं पॉपुलर
  • इन कारों में दिए जाते हैं बेहतरीन फीचर्स
  • इन कारों की कीमत आम कारों से भी कई गुना ज्यादा होती है

By: Vineet Singh

Published: 08 Dec 2019, 04:03 PM IST

नई दिल्ली : दुनियाभर में अपनी लग्जूरियस कारों से तहलका मचाने वाली कार कंपनी रोल्स रॉयस ( rolls royce ) के ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ये ग्राहक दुनियाभर में मौजूद हैं और रोल्स रॉयस की शाही कारें खरीदने के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते हैं। रोल्स रॉयस की कारों की कीमत काफी ज्यादा होती है लेकिन शायद आप ये बात नहीं जानते होंगे कि रोल्स रॉयस ही वो कंपनी है जो दुनिया की सबसे महंगी suv बनाती है। तो चलिए जानते हैं कि कौन सी है वो SUV और क्या है इसकी खासियत।

Tata Altroz और Hyundai Elite i20 में जानें कौन सी कार है आपके लिए परफेक्ट

ये एसयूवी है रोल्स रॉयस कलिनन ( Rolls Royce Cullinan ) जिसे साल 2018 में भारत में भी लॉन्च किया जा चुका है और भारत में भी सैकड़ों की संख्या में इस SUV के ग्राहक मौजूद हैं। ऐसे में आप भी आज जान लीजिए कि Rolls Royce Cullinan किन खासियतों से लैस है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो रोल्स रॉयस कलिनन में 6.75 लीटर वी12 इंजन दिया गया है जो कि 563 बीएचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ऑल व्हील ड्राइव इस एसयूवी के चारों पहिये स्टीयरिंग से कनेक्ट हो सकते हैं। रियर में ऑटोमैटिक सिस्टम है, जिसमें दो लोगों के बैठने और सामान रखने के लिए स्पेस है। रोल्स रॉयस कलिनन अब तक की दुनिया की सबसे ज्यादा लग्जरी एसयूवी है, जिसका किसी भी एसयूवी से कोई मुकाबला नहीं हो सकता है। अब देखते हैं कि इसे लॉन्च होने के बाद कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। रोल्स रॉयस एक ऐसी कार है जिसे खरीदने के बारे में सभी सोच भी नहीं सकते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में सिस्टम ब्लू-रे प्लेयर, टीवी, नेक्स्ट जनरेशन रोल्स रॉयस बीस्पोक ऑडियो सिस्टम विद 18 स्पीकर्स, मसाज फंक्शन, इन्फोटेनमेंट सिस्टम टचस्क्रीन, हाई डेफिनेशन 12 इंच टचस्क्रीन मॉनिटर्स, कनेक्टिविटी, पैनोरामिक व्यू विद 4 कैमरा, नेविगेशन, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड एलर्ट, वाई-फाई हॉटस्पॉट, नाइट विजन फंक्शन, एक एलर्टनेस असिस्टेंट, क्रोस-ट्रैफिक, लेन डिपार्चर वार्निंग्स, हेड अप डिस्प्ले और कोलिजन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki कारों के दाम बढ़ने से पहले आखिरी बार उठाएं बंपर डिस्काउंट ऑफर का लाभ

ये हैं भारत में इस कार के पहले मालिक

देश के नामी बिजनेस टाईकून मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) इस कार के पहले भारतीय मालिक हैं। रॉल्स-रॉयल कलिनन की शुरुआती कीमत 6.95 करोड़ रुपये है। यह एक एसयूवी है जिसे रोल्स रॉयस की अन्य कारों की तरह ही बेहतरीन लुक्स और लग्जूरियस ट्रीटमेंट के साथ तैयार किया गया है और इस कार में बैठने पर आपको बेहतरीन अनुभव मिलता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.95 करोड़ रुपये है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned