Tata Goshaq होगी कंपनी की सस्ती सेडान, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने Tata Goshaq BS6 2020 पर काम करना भी शुरू कर दिया है और इसे अल्फा प्लेटफार्म पर बनाया जा रहा है।

By: Vineet Singh

Published: 23 Apr 2020, 06:43 PM IST

नई दिल्ली: हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें इस बात की जानकारी मिली कि भारतीय महंगी और बड़ी कारें खरीदने की जगह मिडरेंज कारों पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। इन कारों में सस्ती सेडान कारें भी शामिल है।

बात करें टाटा मोटर्स की तो कंपनी के लाइन अप में सिर्फ टिगोर ही एकमात्र किफायती सेडान कार है जिसे कम कीमत में खरीदा जा सकता है इसके अलावा कंपनी कोई भी किफायती सेडान नहीं बनाती है।

अब जल्दी कंपनी की प्रोडक्ट लिस्ट में एक और नाम जोड़ने वाला है। यह नाम है टाटा की गोशक ( Tata Goshaq ) जो कि एक कॉन्पैक्ट सेडान कार ( Tata Ghoshaq sedan ) ( Tata Ghoshaq BS6 ) ( Tata Goshaq 2020 ) है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इस कार पर काम करना भी शुरू कर दिया है और इसे अल्फा प्लेटफार्म पर बनाया जा रहा है।

यह कार आकार में छोटी होने के साथ ही बेहद हल्की और फ्लैक्सिबल भी होगी जिससे संक्री और उबर खाबर सड़कों पर यह बेहतरीन परफॉर्मेंस देगी और साथ ही बैठने वाले को कंफर्टेबल रखेगी।

जानकारी के मुताबिक कंपनी इंडिका x1 प्लेटफार्म पर ही इस सस्ती सेडान को तैयार करेगी जिसकी कीमत काफी कम हो सकती है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में कंपनी 1.2 लीटर क्षमता का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दे सकती है। यह इंजन फाइव स्पीड गियर बॉक्स से लैस होगा।

अभी इस कार की कीमत सामने नहीं आई है लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कार की कीमत 350000 से 450000 के बीच हो सकती है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned