script

आज एक साथ लॉन्च होंगी Tata Motors की 4 नई कारें, जानें क्या होंगी इनकी खासियत

Published: Jan 22, 2020 12:38:15 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि Tata Altroz को 3 दिसंबर को ही देश के सामने पेश किया जा चुका है ऐसे में आज इस कार को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।
 

Tata Motors Car Launch

Tata Motors Car Launch

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) भारत में आज चार नई कारें लॉन्च करने जा रही है। आज यानी 22 जनवरी को को कंपनी भारत में टाटा नेक्सॉन, टाटा टियागो और टाटा टिगोर के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करेगी इसके साथ ही मच अवेटेड प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज को भी आज ही लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि Tata Altroz को 3 दिसंबर को ही देश के सामने पेश किया जा चुका है ऐसे में आज इस कार को भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

सामने आया Maruti Suzuki Futuro-E electric SUV का टीज़र, जल्द देगी भारत में दस्तक

आपको बता दें कि भारत में Tata Altroz की डिमांड तेज़ी से बढ़ती जा रही है और इसकी वजह भी हम बता दें, दरअसल इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 5 स्टार मिले थे। ये रेटिंग इस कार को एडल्ट सेफ्टी के मामले में मिली है जिसकी वजह से Tata Altroz सुरक्षित कारों की श्रेणी में शामिल हो चुकी है। ख़ास बात ये है कि जो लोग इनमें से किसी भी कार को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं उनके लिए कंपनी ने बुकिंग्स पहले से ही शुरू कर रखी है।

टाटा अल्ट्रॉज दो इंजन ऑप्शन- 86 bhp पावर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 90 bhp पावर वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन में आएगी। दोनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट होंगे और कार 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी। टाटा अल्ट्रॉज का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी Baleno और ह्यूंदै Elite i20 से रहेगा। इस कार की कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

अल्ट्रॉज के बाद कंपनी अपनी सबसे पॉपुलर कार 2020 Tata Nexon फेसलिफ्ट को लॉन्च करने वाली है। ख़ास बात ये है कि इस कार को लगभग उसी तरह से तैयार किया गया है जिस तरह से मौजूदा नेक्सॉन है। इसके साथ ही इस कार का डिज़ाइन टाटा नेक्सन EV जैसा ही है। आपको बता दें कि इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। अगर बात करें इस कार के डिजाइन की तो इस कार में कुछ नये फीचर्स दिए जाने वाले हैं। ये फीचर्स मौजूदा कार से अलग होंगे और अगर बात करें इस कार की कीमत की तो इसकी कीमत 7 लाख रुपये से 12 लाख रुपये तक हो सकती है।

लग्जरी कारों का बड़ा कलेक्शन रखती हैं नम्रता शिरोडकर, साउथ सुपरस्टार से कर चुकी हैं शादी

वहीं, 2020 Tata Tigor और Tata Tiago गाड़ियां बीएस6 वाले 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल के साथ आएंगी। इन गाड़ियों में 6-स्पीड मैनुअल और AMT का ऑप्शन मिल सकता है। इसके अलावा बाद में कंपनी सीएनजी का विकल्प भी ला सकती है। टाटा टियागो फेसलिफ्ट की कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये और टाटा टिगोर फेसलिफ्ट की कीमत 6 लाख रुपये से 8 लाख रुपये तक हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो