scriptWagon R को टक्कर देगी Tata Motors की नई कार, जानें कैसे होंगे फीचर्स | Tata Motors is working on new entry level car | Patrika News

Wagon R को टक्कर देगी Tata Motors की नई कार, जानें कैसे होंगे फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2020 04:34:33 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस प्लेटफॉर्म की खास बात यह है कि इस पर 3.7 मीटर से 4.3 मीटर तक की अलग-अलग बॉडी स्टाइल वाली और कई इंजन ऑप्शन की कारें बनाई जा सकती हैं।

tata car

tata car

नई दिल्ली: Tata Motors भारत में अपना पोर्टफोलियो और कस्टमर शेयर बढ़ाने के लिए कई नई कारें लॉन्च करने वाला है । हम आपको पहले ही बता चुके है कि जिन कारों पर काम चल रहा है उनमें मिड साइज सेडान से लेकर प्रीमियम हैचबैक, मिनी एसयूवी जैसी कारें शामिल है अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टाटा एक एंट्री लेवल टॉल-बॉय हैचचैक कार पर काम कर रहा है।
ये नई कार कंपनी के ALFA प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी। इस प्लैटफॉर्म की खास बात यह है कि इस पर 3.7 मीटर से 4.3 मीटर तक की अलग-अलग बॉडी स्टाइल वाली और कई इंजन ऑप्शन की कारें बनाई जा सकती हैं। हाल के दिनों में टाटा अपनी सभी नई कारों को इसी प्लेटफार्म पर बना रहा है।
Tata Motors ने बढ़ाई कारों की कीमत, जनवरी से ही लागू होंगी नई कीमतें

इस नई एंट्री-लेवल हैचबैक कार में टियागो वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है, जो बीएस6 कम्प्लायंट होगा। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। इस कार के ज्यादातर कंपोनेंट्स टियागो और H2X से लिये जाएंगे।
वैगन आर से होगी टक्कर- यह नई सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार टियागो से ऊपर की रेंज में आएगी। और मार्केट में इसकी टक्कर पहले से मौजूद और मिडिल क्लास की फेवरेट Maruti Wagan R से होगी ।
Tata की इन धाकड़ कारों पर मिल रहा है 1.65 लाख रूपए का डिस्काउंट, जानें पूरी खबर

जनवरी में लॉन्च होंगी 2 टाटा की नई कारें-

टाटा मोटर्स की इस महीने Tata Altroz और nexon EV लॉन्चिंग के लिए तैयार है।

ट्रेंडिंग वीडियो