GRAVITAS नाम से लॉन्च होगा Tata Harrier का 7 सीटर वर्जन, ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी ने इसे बजार्ड नाम से लॉन्च करने से इंकार कर दिया तब से इसके नए नाम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि इसे किस नाम से लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स tata harrier के 7 सीटर वर्जन पर काम कर रही है और इस कार को लगातार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा रहा है। लेकिन जेनेवा मोटर शो में buzzard नाम से शोकेस की गई इस कार के नाम को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। दरअसल कंपनी ने इसे बजार्ड नाम से लॉन्च करने से इंकार कर दिया तब से इसके नए नाम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि इसे किस नाम से लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी ने इसके नाम की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी है।

Gravitas होगा टाटा की अगली 7 सीटर suv का नाम

टाटा मोटर्स Harrier के 7-सीटर वर्जन को Gravitas नाम से लॉन्च करेगी। इस बात की जानकारी टाटा मोटर्स ने अपने आफिशियल ट्वीटर हैंडल पर दी ।

ग्रेविटास को लग्जरी एसयूवी कहते हुए टाटा मोटर्स ने कहा कि यह स्ट्रक्चर और कैरेक्टर के बीच परफेक्ट बैलेंस होगी। हैरियर के बाद यह एसयूवी OMEGARC प्लैटफॉर्म की ओर से आने वाला दूसरा वीइकल होगी। इस प्लेटफॉर्म को जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर डिवेलप किया गया है। टाटा मोटर्स की पैसेंजर वीइकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने इस एसयूवी के बारे में बात करते हुए कहा कि 'ग्रेविटास लग्जरी और परफॉर्मेंस दोनों के मामले में बेहतरीन होगी और हम कस्टमर्स के लिए इसे फरवरी, 2020 में लॉन्च करने जा रहे हैं।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई 7 सीटर Tata Harrier, सामने आई ये खूबियां

इन फीचर्स से होगी लैस-

यह वाहन हैरियर पर ही आधारित है, इसका हेडलैंप, ग्रिल, बंपर का डिजाइन हैरियर से ही लिया गया है। लेकिन टेल लैंप व रूफ लाइन को अलग डिजाइन दिया गया है ताकि तीसरी पंक्ति की सीटों को भी जोड़ा जा सके।

इन कारों से होगा मुकाबला- यह एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी 500, इनोवा क्रिस्टा और जीप कंपस को टक्कर देगी।

टेस्टिंग के दौरान दिख चुकी है कई बार-

टाटा हैरियर 7 सीटर को इस बार छोटे ओआरवीएम के साथ देखा गया है, जबकि पहले इसे बड़े ओआरवीएम के साथ देखा गया था। छोटे ओआरवीएम के होने से ड्राइवर को सड़क पर पीछे की अच्छी विजिबिलिटी प्रदान करेगा।आपको मालूम हो कि ये कार अभी अपने प्रोडक्शन फेज में है। टाटा हैरियर 7 सीटर में कंपनी लगातार भारतीय ग्राहकों और सड़कों के अनुसार सुधार कर रही है।

Tata Motors
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned