scriptTata Nexon को हाथों-हाथ खरीद रहे लोग, बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार | Tata Nexon EV: Most Selling Electric Car, Give 312KM in Single Charge | Patrika News

Tata Nexon को हाथों-हाथ खरीद रहे लोग, बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

Published: Apr 20, 2020 12:43:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

मार्च महीने में Tata Nexon electric SUV के 198 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वही बात करें एमजी जेड एस की तो इसके महज 116 यूनिट्स की बिक्री हुई है

Most Selling Electric Car

Most Selling Electric Car

नई दिल्ली: Tata Nexon electric SUV इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में लांच किया गया था और बेहद ही कम समय में यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गई है। Tata nexon EV मैं बिक्री के मामले में हुंडई कोना और एमजी जेडएस टीवी को पीछे छोड़ दिया है।

जानकारी के मुताबिक मार्च महीने में Tata Nexon electric SUV के 198 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वही बात करें एमजी जेड एस की तो इसके महज 116 यूनिट्स की बिक्री हुई है वही हुंडई कोना इन दोनों से ही काफी पीछे हैं और इसके सिर्फ 14 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

दरअसल Tata Nexon electric SUV की बिक्री ज्यादा इसलिए है क्योंकि यह एसयूवी मार्केट में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी से काफी बेहतर और किफायती है। ( Tata nexon EV review )

Tata Nexon Ev के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 30.2 के डब्ल्यू एच पावर का बैटरी पैक ( Tata nexon EV battery ) लगाया है। इस बैटरी पैक की मदद से। Tata Nexon महज 4.6 सेकंड में 7 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं 9.9 सेकंड में यह एसयूवी 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

रेंज

कंपनी का दावा है कि Tata Nexon Ev एक बार फुल चार्ज होने के बाद 312 किलोमीटर का सफर ( Tata nexon range ) तय कर सकती है। किसी इलेक्ट्रिक एसयूवी की तरह देखें तो यह काफी ज्यादा रेंज है। Tata Nexon Ev को फास्ट चार्जर से चार्ज करने में तकरीबन 1 घंटे से 2 घंटे का समय लगता है। 1 घंटे में यह एसयूवी तकरीबन 80% तक चार्ज हो जाती है।

कीमत

आपको बता दें कि Tata Nexon Ev को 13.99 लाख रुपए से 15.99 लाख रुपए की कीमत ( Tata nexon EV price ) में खरीदा जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो