आ रही है टेस्ला की यह पॉवरफुल इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1078km

Kamal Rajpoot

Publish: Aug, 10 2017 03:39:00 (IST)

Car Reviews
आ रही है टेस्ला की यह पॉवरफुल इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 1078km

टेस्ला के मॉडल S 100D कार ने एक बार फुल चार्ज होने के बाद 1078 किमी का सफर तय करते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में टेस्ला एक बहुत फेमस नाम है। टेस्ला अपनी कारों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है। अब इस कंपनी ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। बता दें टेस्ला के मॉडल S 100D कार ने एक बार फुल चार्ज होने के बाद 1078 किमी का सफर तय करते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

कंपनी की ओर दी जानकारी के अनुसार टेस्ला का यह पहला ऐसा मॉडल है जिसने एक बार फुल चार्ज में 1,000 किलो मीटर से अधिक दूरी तय की है। गौर हो कार निर्माता कंपनी टेस्ला ने इस साल जनवरी माह में मॉडल एस के 100डी वेरिएंट को पेश किया था। इस इलेक्ट्रिक कार ने 29 घंटे का सफर पूरा कर यह रिकॉर्ड बनाया है।

अपनी कंपनी के मॉडल एस100डी की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि यह टेस्‍ला का पहला ऐसा प्रोडक्शन मॉडल है, जिसने फुल चार्ज में 1,000 किमी से ज्यादा का सफर पूरा किया है। बता दें इन दिनों ग्लोबल मार्केट में टेस्ला का मॉडल 3 सबसे ज्यादा चर्चााओं में बना हुआ है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 29 जुलाई 2017 को अपनी मॉडल 3 कार की डिलीवरी शुरू कर दी थी। पहली खेप में इसके 30 यूनिट को शुरुआती ग्राहकों को प्रदान की गई थी। बता दें कंपनी ने इस कार पर से पिछले साल मार्च में पर्दा उठाया था और तभी से कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। टेस्‍ला ने भारत में मॉडल 3 की बुकिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि भारत में मॉडल 3 की डिलीवरी 2019 में शुरू होगी।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि केवल एक सप्ताह में टेस्ला को 14 अरब डॉलर के ऑडर मिल गए थे और तब से लेकर अब तक कंपनी को करीब 4 लाख कारों को आर्डर मिल चुके है। इस चीज को देखकर एक बात का अंदाजा तो साफतौर पर लगाया जा सकता है कि दुनिया में इस कार के फैंस की कोई कमी नहीं हैं। इसकी खूबी बात करें तो यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 402 किलोमीटर का सफर आराम से पूरा कर लेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned