scriptये हैं भारत की सबसे बेहतरीन ऑफ रोड एसयूवी, कीमत भी है बेहद कम | these are the cheap and best offroad suv | Patrika News

ये हैं भारत की सबसे बेहतरीन ऑफ रोड एसयूवी, कीमत भी है बेहद कम

Published: Sep 28, 2019 12:35:53 pm

Submitted by:

Vineet Singh

ऑफरोडिंग के लिए कार में होती है ज्यादा पावर की जरूरत
भारत में मौजूद है ऑफरोड कारों की बड़ी रेंज
ऑफरोड कारों की कीमत भी होती है आम एसयूवी जितनी

off road car

नई दिल्ली: SUV बेहद ही शक्तिशाली होती हैं और इनमें जबरदस्त पावर होती है, SUV को चलाना एक बेहतरीन अनुभव देता है लेकिन नॉर्मल एसयूवी शहरी सड़कों पर काफी अच्छी परफॉर्मेंस देती हैं लेकिन अगर आप ऑफरोड ड्राइविंग के शौक़ीन हैं तो आपके लिए भारत में बेहतरीन ऑफरोड एसयूवी के ऑप्शन मौजूद हैं जिन्हें चलाकर आपको अलग ही अनुभव मिलेगा, तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो ऑफरोड कारें जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं।

महिंद्रा थार ( Mahindra Thar )

महिंद्रा थार में 2523 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 63 बीएचपी की पावर और 195 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये गाड़ी 11 सिर्फ सेकंड में किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। मैक्सिमम स्पीड की बात की जाए तो यह कार 150 kmph की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसके साथ ही ये कार गड्ढों और ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर अच्छी परफॉर्मेंस देती है। यह इंजन 18.06 किमी का माइलेज देता है। इस कार की शुरूआती कीमत 7 लाख रुपये है।

इसुजू डी-मैक्स वी-क्रॉस ( isuzu d-max v-cross )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2499 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 132.16 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 12.4 किमी का माइलेज देती है। ये एसयूवी बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14.82 से 16.32 लाख रुपये है।

महिंद्रा बोलेरो ( Mahindra Bolero )

इस कार में 2523 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 62 बीएचपी की पावर और 195 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इंजन पावर के साथ आता है। ये एसयूवी प्रति लीटर में 15.4 किमी का माइलेज देती है। ये एक 7 सीटर कार है जो कि हाईवे के साथ-साथ गांवों के कच्चे रास्तों पर भी आसानी से चल सकती है। कीमत की बात की जाए तो महिंद्रा बोलेरो की एक्स शोरूम कीमत 7.45 से 9.12 लाख रुपये तक है।

फोर्स गुरखा ( Force Gurkha )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2556 लीटर का 4 सिलेंडर वाला ओएम616 टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो कि 85 बीएचपी की पावर और 230 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी प्रति लीटर में 17 किमी का माइलेज देती है। ये एसयूवी बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.2 से 11.9 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो