ये हैं भारत की टॉप सेलिंग हैचबैक कारें, इन्हें खरीदने के लिए ग्राहक हमेशा रहते हैं तैयार

आजकल हैचबैक कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। हैचबैक कारों के कई सारे ऑप्शंस भारत में अवेलेबल हैं। ये कारें अन्य सेगमेंट कारों से सस्ती होने के साथ ही काफी हल्की और कम्फर्टेबल होती हैं।

By: Vineet Singh

Updated: 07 Mar 2020, 05:33 PM IST

नई दिल्ली: मार्केट में आजकल हैचबैक कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। हैचबैक कारों के कई सारे ऑप्शंस भारत में अवेलेबल हैं। ये कारें अन्य सेगमेंट कारों से सस्ती होने के साथ ही काफी हल्की और कम्फर्टेबल होती हैं। ऐसे में हम आपको फरवरी 2020 में बिकने वाली बेस्ट हैचबैक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन कारों को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

फरवरी में धड़ल्ले से बिकी Maruti S-Presso, जानें क्यों लोग हो रहे इस कार के दीवाने

मारुति स्विफ्ट

मारुति सुजुकी स्विफ्ट एक बेहद ही पॉपुलर कार है, इस कार को भारत में काफी पसंद किया जाता है। अगर फरवरी में इस कार की बिक्री की बात करें तो इस कार की 18,696 यूनिट्स की बिक्री की गई है। पिछले साल के मुकाबले इस बार 472 यूनिट्स ज्यादा बिके हैं। अगर साल 2019 की सेल की बात करें तो साल 2020 में कार की बिक्री 2.59 फीसदी बढ़ी है।

मारुति वैगनआर

फरवरी में मारुति सुजुकी वैगनआर की 18,235 यूनिट्स की बिक्री हुई है। वैगनआर छोटे परिवार के लिए बेस्ट कार है। पिछले साल फरवरी में इस कार की 15,661 यूनिट्स की बिक्री की गई थी। इस साल वैगनआर की बिक्री में 16.44 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है जो कम्पनी के लिए अच्छी खबर है।

मारुति ऑल्टो

फरवरी में इस कार के 17, 921 यूनिट्स की बिक्री की गई हैं। अन्य कारों के मुकाबले इस कार की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। साल 2019 की बात करें तो इस कार के 24,751 यूनिट की बिकी की गई थी। पिछले साल के मुकाबले इस साल कार की बिक्री में 27 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

Oops ! गलत माइलेज बताने के लिए Tata Motors भरेगी 3.5 लाख का जुर्माना, जानें पूरा मामला

मारुति बलेनो

फरवरी में मारुति बलेनो की 16,585 यूनिट्स की बिक्री हुई है। पिछले साल फरवरी में इस कार की 17, 944 यूनिट्स की बिक्री की गई थी। इस साल बलेनो की बिक्री में 7.57 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned