scriptपेट्रोल का खर्च कम करेंगी ये कारें, एक बार के खर्च में महीने भर चलेंगी | these cars will reduce your car fuel | Patrika News

पेट्रोल का खर्च कम करेंगी ये कारें, एक बार के खर्च में महीने भर चलेंगी

Published: Sep 17, 2019 05:48:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Cng कारें कम खर्च में देती हैं बेहतरीन माइलेज
इन कारों की कीमत होती हैं बेहद कम
प्रदूषण भी नहीं फैलाती हैं ये कारें

cng cars
नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में कार चलाना काफी मुश्किल हो सकता है क्योंकि आने वाले समय में पेट्रोल के दाम और ज्यादा बढ़ने वाले हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो CNG पर चलती हैं और ये जबरदस्त माइलेज देती हैं और ये कारें आपका पेट्रोल का खर्च कम करेंगी।
Maruti Alto 800 : मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 एक किफायती और लो मेंटेनेंस कार है जिसमें आपको CNG का भी विकल्प मिलता है। बता दें कि इस कार में 800 cc इंजन लगा है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 40bhp की पावर के साथ 60Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार को आप महज 2.51 लाख में खरीद सकते हैं। यह कार 30.46km/kg का माइलेज देती है।
Maruti Wagon R : मारुति की वैगनआर के LXi वेरिएंट में आपको CNG किट मिलता है, बता दें कि इस कार में 998 cc का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। अगर आप इस कार को CNG मोड़ पर चलाते हैं तो ये आपको 26.6 km/kg का माइलेज देती है। इस कार को आप 4.87 रुपये में खरीद सकते हैं।
Maruti Alto K10 : मारुति की आल्टो को भारत में लोग खूब पसंद करते हैं और यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन चुकी है। इस कार में 998cc का पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन CNG मोड में 58bhp की पावर और पेट्रोल मो में 67bhp की पावर जनरेट करता है। इसके अलावा यह CNG मोड में 78Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो कि पेट्रोल मोड से 12Nm कम है। बता दें कि आप इस कार को 4.14 लाख में खरीद सकते हैं। यह कार 32.26 km/kg का माइलेज देती है।
Tata Nano E-max : सस्ती कार की बात करें तो टाटा की नैनो का नाम सबसे पहले आता है, इस कार में CNG किट दिया गया है जिसमें आपको 36 km/kg का माइलेज मिलता है, इस कार को आप लगभग 3 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो