फरवरी में धड़ल्ले से बिकी Maruti S-Presso, जानें क्यों लोग हो रहे इस कार के दीवाने

फरवरी की बिक्री के आंकड़ो पर नजर डालें तो एस-प्रेसो ने क्विड को पछाड़ कर सेगमेंट में बादशाहत कायम कर ली है। फरवरी 2020 में एस-प्रेसो की 9,578 यूनिट बिकीं

By: Pragati Bajpai

Updated: 07 Mar 2020, 02:44 PM IST

नई दिल्ली: Maruti की गाड़ियों को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है खास तौर बात करें एंट्री लेवल कारों की तो मारुति की कारों ने हमेशा इस सेगमेंट में राज किया है। बीते साल मारुति ने एंट्री लेवल रेंज में एक नया सेगमेंट क्रिएट करने के लिए Maruti S-Presso को लॉन्च किया था । मंदी के बावजूद एसयूवी लुक्स वाली इस छोटी एंट्री लेवल कार की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है।

फरवरी की बिक्री के आंकड़ो पर नजर डालें तो एस-प्रेसो ने क्विड को पछाड़ कर सेगमेंट में बादशाहत कायम कर ली है। फरवरी 2020 में एस-प्रेसो की 9,578 यूनिट बिकीं जबकि क्विड की मात्र 4,187 यूनिट्स बिकीं हैं। चलिए आपको बताते हैं मारुति एस-प्रेसो की कुछ खास बातें जिसकी वजह से ये लोगों को पसंद आ रही है।

लॉन्चिंग से पहले लीक हुई 2020 Honda City की डीटेल्स, वेरिएंट और फीचर्स आए सामने

इंजन- एस-प्रेसो को चार वेरिएंट में बीएस6 पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है।

10 से ज्यादा मिलेंगे सेफ्टी फीचर- सुरक्षा के लिहाज से मारुति एस-प्रेसो में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी भी दिया गया है।

बड़ी फैमिलीज के लिए बेस्ट है bs6 इंजन वाली ये सस्ती mpv , 21 किमी माइलेज और कीमत 5 लाख से कम

ग्राउंड क्लीयरेंस- कंपनी ने इस कार को इस तरह से बनाया है ताकि ये सिर्फ शहर नहीं बल्कि गांव और पहाड़ों पर भी आसानी से चल सके और इसके लिए इसका ग्राउंड क्लीयरेंस काफी ज्यादा होगा।

maruti_s-presso.jpg

माइलेज- मारुति का दावा है कि स्टैंडर्ड और एलएक्सआई वेरियंट में एस-प्रेसो का माइलेज21.4 किलोमीटर और टॉप वेरियंट में माइलेज21.7 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Oops ! गलत माइलेज बताने के लिए Tata Motors भरेगी 3.5 लाख का जुर्माना, जानें पूरा मामला

लुक और कीमत- हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस कार का डिजाइन suv जैसा होगा, यानि यह देखने में काफी अग्रेसिव और बोल्ड होगी। इसके अलावा इस कार की कीमत 3.69 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि इसके टॉप वेरिएंट 4.91 लाख रुपये तक जाती है। यानि कम पैसे में लग्जरी suv का मजा मिलेगा।

Maruti Suzuki
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned