scriptदुनिया की सबसे छोटी Santro कार ने जीता पुलिसवालों का दिल, आप भी जानें क्या है खास | this modified santro is the smallest hyundai car know how it happened | Patrika News

दुनिया की सबसे छोटी Santro कार ने जीता पुलिसवालों का दिल, आप भी जानें क्या है खास

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2019 12:49:35 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

पुलिस ने इस कार की तारीफ की और कहा कि कार बहुत बढ़िया है और चलाने में भी मजेदार है।

modified santro

modified santro

नई दिल्ली: हमारे देश में कार या बाइक को मोडिफाई कराना गैर-कानूनी है। नए मोटर वाहन एक्ट के लागू होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ऐसी गाड़ियों को जब्त कर रही है। लेकिन हाल ही में एक ऐसी मोडिफाईड कार सामने आई है जिसे देखकर कोई भी खुश हो जाए। यहां तक कि पुलिसवाले भी इस कार को देखकर इसकी तारीफ किये बिना नहीं रह सके।

दरअसल पुलिस अपनी रेगुलर चेकिंग के दौरान एक मॉडिफाइड कार दिखती है। यह कार बेहद छोटी दिखती है इस कारण पुलिस इसे जांच की लिए रोक लेती है। कार को रोक कर जब पुलिस वालों ने देखा तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ की कोई कार इतनी भी छोटी हो सकती है।

ये भी पढ़ें- santro का स्पेशल एडीशन हुआ लॉन्च, कीमत 5.17 लाख रुपए

इसके बाद पुलिसवालों ने इस कार को चलाकर देखा और उसके बाद वो इस छोटी सी कार के मुरीद हो गए। पुलिस ने इस कार की तारीफ की और कहा कि कार बहुत बढ़िया है और चलाने में भी मजेदार है। पुलिस ने कार मॉडिफाई कराने वालों की भी तारीफ की।

आपको बता दें कि मोडिफाइड कार दरअसल एक फर्स्ट जनरेशन हुंडई सैंट्रो कार है जिसे मोडिफाई कराया गया है। कार को मोडिफाई करने के लिए पिछले हिस्से को काट कर हटा दिया गया है। आपको बता दें कि इस कार को मॉडिफाई करने में 25 दिनों का वक्त लगा है। आगे के भाग को मॉडिफाई करने के लिए कार के व्हील बेस को छोटा किया गया है। और इस कार में मारुति वैगन आर के हेडलैंप लगाए गए हैं। आपको मालूम हो कि कार में डैशबोर्ड पुराना लगा है और स्टीयरिंग भी बदली गई है। लेकिन इसके इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो