ये है भारत की सबसे सस्ती कन्वर्टेबल कार, स्विफ्ट जितनी है कीमत

  • San Storm है भारत की सबसे सस्ती ओपन टॉप कॉम
  • कीमत है बेहद ही कम
  • किसी महंगी कार जैसा है इसका लुक

By: Vineet Singh

Published: 18 Apr 2020, 04:48 PM IST

विदेशों में सड़कों पर ओपन टॉप कन्वर्टिबल कारें आसानी से दिख जाती हैं लेकिन भारत में मेट्रो सिटीज को छोड़कर कन्वर्टिबल कार है कहीं नहीं दिखती। जहां पर लोग कीमत की वजह से कन्वर्टिबल कार नहीं खरीद पाता है क्योंकि इनकी कीमत 50 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपए के आसपास होती है लेकिन आज हम भारत में मौजूद एक ऐसी कन्वर्टिबल कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत मारुति सुजुकी स्विफ्ट के बराबर है।

ये कार है San Motors की Storm जो एक कन्वर्टेबल कार है और आप इसे गोवा से बुक करवा सकते हैं। ख़ास बात ये है कि ये कार महंगी विदेशी कारों को लुक के मामले में जबरदस्त टक्कर देती है लेकिन इसकी कीमत वाकई में बहुत कम है और ये किसी भी बजट में आसानी से फिट हो जाती है। तो चलिए जानते हैं इस कार की ख़ासियत।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो San Storm में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला ओएम इन लाइन टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 59.2 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 95 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 2 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 16 किमी का माइलेज देती है। ये कार बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

फीचर्स ( San Storm Features )

फीचर्स की बात करें तो इस कार में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स रियर, पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स फ्रंट, पावर विंडो फ्रंट और एयर कंडीशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार में 36 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये कार सिर्फ 14.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, ब्रेक असिसट, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, एंटी थेफ्ट अलार्म, पावर डोर लॉक, सेंट्रल लॉकिंग, डे-नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर एजर वार्निंग, फ्रंट इंपेक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, की लेस एंट्री, साइड इंपेक्ट बीम्स और इंजन मोबिलाइजर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत ( San Storm Price )

कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.95 लाख रुपये है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned