Toyota Yaris Cross BS6 2020 मार्केट में पेश, हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस

Toyota yaris cross bs6 हाइब्रिड तकनीक के इस्तेमाल पर काम करती है। कंपनी की ही हैचबैक कार यारिस से इंस्पायर होकर ही इस एसयूवी को तैयार किया गया है।

By: Vineet Singh

Published: 24 Apr 2020, 12:51 PM IST

नई दिल्ली: भारत में मौजूद जितनी भी ऑटोमोबाइल कंपनियां है उनमें से ज्यादातर कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में दस्तक दे चुकी हैं और उनकी कारों को काफी पसंद भी किया जा रहा है और अब दिग्गज कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने भी इस सेगमेंट में कदम रख दिया है और अपनी पहली कॉन्पैक्ट एसयूवी यारिस क्रॉस ( Toyota yaris cross bs6 2020 ) को यूरोपियन मार्केट में पेश कर दिया है।

Toyota yaris cross bs6 ( Toyota yaris cross suv bs6 ) ( Toyota yaris cross suv 2020 ) हाइब्रिड तकनीक के इस्तेमाल पर काम करती है। कंपनी की ही हैचबैक कार यारिस से इंस्पायर होकर ही इस एसयूवी को तैयार किया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी में GA-B चेसिस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर क्षमता का 3 सिलेंडर पैट्रोल इंजन लगाया है। इसके साथ ही एसयूवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर भी लगी है क्योंकि यह हाइब्रिड कार है। इस कार का इंजन 116 एचपी की एक्स्ट्रा पावर जनरेट करता है।

स्टाइल और लुक

नई यारिस क्रॉस में कंपनी ने 18 इंच के व्हील्स के साथ साइड प्लास्टिक गार्ड भी लगाए हैं। यह कार फोर व्हील ड्राइव सिस्टम पर काम करती है जिसकी वजह से इसको कहीं ज्यादा पावर मिलती है।

इंटीरियर की बात करें तो यारिस क्रॉस के इंटीरियर को काफी आकर्षक बनाया गया है और इसमें बड़े टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम को लगाया गया है।

कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत ( Toyota yaris cross price in india ) ( Toyota Yaris Cross on road price ) का खुलासा नहीं किया गया है और भारत में एक कब लांच होगी इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned