Volkswagen Polo BS6 अब देगी पहले से कहीं ज्यादा माइलेज, कीमत भी है बेहद कम

Volkswagen Polo BS6 में कंपनी ने 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया है। पुरानी कार की तुलना में नई बी एस सिक्स कार में अब टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा।

By: Vineet Singh

Updated: 23 Apr 2020, 11:11 AM IST

नई दिल्ली: भारत में फॉक्सवैगन ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार पोलो को bs6 इंजन से अपडेट ( Volkswagen Polo bs6 ) ( Volkswagen Polo 2020 edition ) करके लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इस कार की कीमत ( Volkswagen Polo price in India ) ( Volkswagen Polo bs6 on road price ) महज 5.83 लाख रखी गई है जो टॉप लीडिंग कंपनियों की हैचबैक कारों से काफी कम है।

इंजन और पावर

( Volkswagen Polo bs6 engine ) नई पोलो में कंपनी ने 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन लगाया है। पुरानी कार की तुलना में नई बी एस सिक्स कार में अब टीएसआई टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 108 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 175 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ अवेलेबल है।

अगर बात करें माइलेज ( Volkswagen Polo bs6 mileage ) की तो इस कार का एमपी आई इंजन 17.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज और मैनुअल वर्जन टीएसआई मॉडल 18.24 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। bs4 इंजन के मुकाबले अब यह कार पहले से कहीं ज्यादा माइलेज देगी।

लुक की बात करें तो नई फॉक्सवैगन पोलो के लुक में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है यह कार पहले की तरह ही देखने में लगती है इंजन में ही बदलाव करके इस कार को मार्केट में लॉन्च किया गया है। फॉक्सवैगन पोलो लंबे समय से कंपनी की बेहद पॉपुलर कार है। पुरानी कार की तुलना में नई कार ₹17000 तक सस्ती हो गई है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned