लड़कियां हील पहनकर करती हैं ड्राइविंग, बढ़ जाता है एक्सीडेंट का खतरा

लड़कियों के कार चलाने में कोई बुराई नहीं लेकिन लड़कियों का कार चलाना उनकी एक आदत की वजह से बेहद खतरनाक हो सकता है।

नई दिल्ली: आजकल महिलाएं किसी भी मामले में पुरूषों से कम नहीं है।पढ़ाई-लिखाई हो या कोई और काम यहां तक कि सड़कों पर भी आपको अक्सर लड़कियां कार चलाते हुए नजर आती है । लड़कियों के कार चलाने में कोई बुराई नहीं लेकिन लड़कियों का कार चलाना उनकी एक आदत की वजह से बेहद खतरनाक हो सकता है। दरअसल लड़कियां अक्सर हील्स पहनती हैं और हील्स पहनकर कार चलाना उनकी और सड़क पर चलने वालों के लिए खतरनाक सबित होता है।आपको लग रहा होगा ऐसा कैसे संभव है तो चलिए आपको बताते हैं हील्स पहनकर कार चलाने के कुछ भयावह परिणाम

ड्राइविंग स्किल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है-

हील पहनकर ड्राइव करने से महिलाओँ के पैरों की एड़िया बिलकुल सीधी होती हैं। इसके अलावा आपको बार-बार ब्रेक, एक्सलेटर और क्लच का प्रयोग करने के दौरान हील के एंकल का भी उनमें फंसने का खतरा बना होता है। जिसके कारण ड्राइविंग के दौरान आपका नियंत्रण ठीक नहीं हो पाता है और ऐसी दशा में किसी भी आपात स्थिति में आप पैरों का सही इस्तेमाल नहीं कर पाती हैं।

मात्र 11000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ शुरू हुई Maruti Brezza की बुकिंग

हो जाते हैं एक्सीडेंट्स-

हील पहनकर ड्राइव करने से आपको इस बात का अंदाजा नहीं होता है कि, ब्रेक या एक्सलेटर पर कितना प्रेशर देना चाहिये।ऐसी दशा में प्रेशर का सही अनुमान लगा पाना बेहद मुश्किल होता है। ध्यान रखिये हम भले ही पैरों में किसी भी प्रकार का फुटवियर क्यों न पहनें लेकिन ड्राइविंग के दौरान उनका फ्लैट होना बेहद जरूरी होता है ताकि आप पैडल पर पैरों की पोजीशन और प्रेशर का सही अंदाजा लगा सकें।

Revolt RV400 को टक्कर देगी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Evolet Hawk, ऑटो एक्सपो में दिखी पहली झलक

सही फुटवेयर चुनें-

ड्राइविंग करते हुए हमेशा फ्लैट सोल और अच्छी ग्रिप वाले फुटवेयर पहनें ।इससे आपको प्रेशर का अंदाजा लगाने में आसानी होगी।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned